छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: सभापति ने किया जीत का दावा, बीजेपी बोली- जनता चाहती है बदलाव

नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है. इसी क्रम में सभापति ने निकाय चुनाव जीतने का दावा किया तो, वहीं भारतीय मजदूर संघ के नेता ने बीजेपी की जीत का दावा किया है.

By

Published : Dec 21, 2019, 10:30 AM IST

Chairman claimed victory in body elections at korba
मजदूर नेता लगा रहे सरकार पर आरोप

कोरबा: नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है. आज पूरे दिन मतदाता पार्षदों के भाग्य का फैसला करेंगे. इन्हीं में से महापौर भी चुने जाएंगे. सुबह-सुबह मतदान केंद्र में नगर पालिक निगम के सभापति धुरपाल सिंह कंवर और भारतीय मजदूर संघ के वरिष्ठ श्रमिक नेता राधेश्याम जयसवाल पहुंचे. जिन्होंने इस बार आरक्षण के कारण अपना वार्ड छोड़कर दूसरे वार्ड से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि राधेश्याम के बेटे को बीजेपी ने टिकट देकर मैदान में उतारा है. इस दौरान ETV भारत ने इन दोनों से खास बातचीत की.

सभापति कर रहे जीत का दावा
कांग्रेस की बनेगी सरकार
पिछले 5 साल तक नगर निगम के सदन को संभालने वाले सभापति धुरपाल सिंह कंवर का दावा है कि कांग्रेस इस चुनाव में बहुमत हासिल करेगी. वहीं उन्होंने कहा कि महापौर कांग्रेस का ही होगा. कंवर ने यह भी कहा कि 'हमारी तैयारी बहुत तगड़ी है, जिसका फायदा चुनाव में मिलेगा. जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है.
सभापति कर रहे जीत का दावा
श्रमिक हमारे साथ
इधर, भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री राधेश्याम जयसवाल के बेटे भी चुनाव लड़ रहे हैं. उनका कहना है कि इस वार्ड में 10 साल से कांग्रेस के पार्षद हैं. अब जनता बदलाव चाहती है. इस बार बीजेपी यहां जीत हासिल करेगी. हम श्रमिकों के हित में काफी काम करते आए हैं. श्रमिकों का आशीर्वाद हमें मिलेगा. बेटे को जीत मिलेगी.
मजदूर नेता लगा रहे सरकार पर आरोप

भूपेश सरकार पर निशाना

बैलेट पेपर से चुनाव के सवाल पर जायसवाल ने कहा कि 'भूपेश सरकार को कर्मचारियों पर भरोसा नहीं है. इसलिए बैलेट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं. हालांकि इसका फर्क नहीं पड़ेगा बीजेपी जीत हासिल करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details