छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोटा सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय शाखा में लगी आग, पैसे सुरक्षित, कागजात जलकर खाक

By

Published : Aug 9, 2020, 4:36 PM IST

करगी कोटा स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रविवार देर रात करीब 1.30 बजे धुआं और आग की लपटें देखकर आसपास रहने वाले लोगों ने बैंक के कर्मचारियों को फोन पर घटना का जानकारी दी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड और आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

central-bank-local-branch-caught-fire-in-bilaspur
बिलासपुर बैंक में आग

बिलासपुर:करगी कोटा स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में आधी रात को अचानक शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई. इस घटना में बैंक में रखे कागजात जलकर खाक हो गए. इस घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड और आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया. फिलहाल इस घटना से कितना नुकसान हुआ इसका आंकलन अबतक नहीं किया जा सका है, लेकिन पैसों को जलने से बचा लिया गया.

सेन्ट्रल बैंक की स्थानीय शाखा में देर रात लगी आग

दरअसल, सेन्ट्रल बैंक किराये के मकान में संचालित है. रात करीब 1.30 बजे धुआं और आग की लपटें देखकर आसपास रहने वाले लोगों ने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके घटना का जानकारी दी. साथ ही दमकल की टीम को भी सूचित किया गया. लोगों ने अपनी तरफ से मोटर पम्प से पाइप लगाकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि आग नहीं बुझाई जा सकी. बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

पढ़ें :जांजगीर-चांपा: कटेकोनी के कर्राखाई मोहल्ला में जरूरी सुविधाओं की कमी, कुंभकर्ण की नींद सो रहे जिम्मेदार

15 साल पहले भी बैंक में लगी थी आग

बता दें, कोटा नगर पंचायत में एक ही दमकल गाड़ी है, वह भी बिगड़ी हुई है. इसे ऑपरेट करने वाला कोई कर्मचारी भी नहीं है. रात 2.10 बजे आग लगने की सूचना पुलिस ने बिलासपुर फायर ब्रिगेड को दी. 3 बजे पहुंची दमकल की टीम पहुंची. जिसके बाद सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पाया गया. बताया गया कि बैंक के लगभग सभी कागजात, कम्प्यूटर, फर्नीचर आदि जलकर खाक हो गये हैं. चेस्ट रूम में भी आग पहुंची है, हालांकि वहां रखे कैश को सुरक्षित कर लिया गया है. बैंक को हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए बैंक अधिकारी वहां पहुंचे हुए हैं. कोटा पुलिस आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रही है. प्रारंभिक जानकारी दी जा रही है कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी है. आसपास रहने वालों ने बताया कि 15 साल पहले भी बैंक में एक बार आग लग चुकी है. कोटा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details