छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: कच्चे मकान की दीवार गिरने से 8 साल के बच्चे की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

कच्चे मकान के गिरने से घर के पास खेल रहे एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं हादसे में एक 7 वर्षीय बालक बुरी तरह घायल हो गया है.

By

Published : May 9, 2019, 12:41 PM IST

Updated : May 9, 2019, 12:52 PM IST

टुटि हुई दिवार

बिलासपुर: जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में एक कच्चे मकान के गिरने से घर के पास खेल रहे एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं हादसे में एक 7 वर्षीय बालक बुरी तरह घायल हो गया है. घायल बच्चे को इलाज के लिए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां से उसे बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के रानीगांव आवास पारा का है. एक कच्चे मकान के पास खेल रहे 8 वर्षीय बच्चे पर अचानक मकान की दीवार गिरने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज बिलासपुर सिम्स में किया जा रहा है.

एक बच्चे की मौके पर मौत
बच्चे के पिता रोजी मजदूरी करते हैं. वे सुबह से ही काम के लिए निकल गए थे. घर में उसकी मां अकेले थी. बच्चे घर के पास ही खेल रहे थे, तभी अचानक घर की दीवार गिर गई. दीवार गिरने से बच्चे उसके नीचे दब गए. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने तुरंत मलबा हटाया तो देखा कि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है वहीं दूसरे की मौके पर ही मौत हो गई है.

वन विभाग की जमीन पर बना है मकान
बताया जा रहा है कि जिस मकान की दीवार गिरी है उस मकान में साल भर से कोई नहीं रह रहा है. मकान मालिक ने बगल में ही दूसरा मकान बना लिया है. मकान वन विभाग की जमीन पर बना हुआ है जहां वन विभाग का प्लांटेशन भी हुआ है. बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची रतनपुर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप गिया है. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : May 9, 2019, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details