छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मोदी सरकार के 7 साल पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

मोदी सरकार के 7 साल पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस-बीजेपी अब आमने-सामने आ गई है. बीजेपी अपनी सरकार की उपलब्धिां गिना रही है, वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी सरकार के 7 साल की विफलता को जन-जन तक पहुंचाने में लगे हैं.

By

Published : Jun 3, 2021, 6:23 PM IST

bjp-congress-targeting-each-other
बीजेपी कांग्रेस आमने सामने

बिलासपुर: मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल को लेकर अब बिलासपुर में भी भाजपा कांग्रेस आमने-सामने है. भाजपा जहां मोदी सरकार के 7 साल की उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच जा रही है, वहीं कांग्रेस इसके जवाब में अब केंद्र सरकार के 7 वर्षों की विफलता गिना रही है. कांग्रेस ने इसके लिए पार्टी नेताओं और कार्यकताओं को केंद्र सरकार की पोल खोलने की जिम्मेदारी सौंपी है.

पोल खोल अभियान शुरू

दरअसल, मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा 'सेवा ही संगठन' अभियान चला रही है. इसके तहत भाजपा के तमाम नेता कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रख रहे हैं. कार्यकर्ता कोविड काल में जरूरतमंदों की सहायता कर रहे हैं. भाजपा के इस अभियान के जवाब में कांग्रेस ने भी अब केंद्र सरकार के 7 वर्षों का पोल खोल अभियान शुरू किया है. इसके तहत पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को यह जिम्मेदारी दी गई है कि आने वाले 3 साल तक लगातार केंद्र की विफलताओं को लेकर, जिसमें केंद्र सरकार के जनविरोधी फैसले और कोविड काल में केंद्र सरकार की विफलता के बारे में जनता को बताएं.

देश में कोरोना फैलाने के लिए बीजेपी जिम्मेदार: सुरेंद्र शर्मा

पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने बताया कि इन 7 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नाकाम रही है. केवल धर्म के नाम पर बांटने, सांप्रदायिकता पैदा करने, चुनाव जीतने के लिए कोई भी हथकंडे अपनाना यह भाजपा की उपलब्धी है. इधर, कांग्रेस के इस अभियान पर भाजपा ने भी पलटवार किया है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, कांग्रेस का सिर्फ एक ही काम है आरोप लगाना, बदनाम करना और वैश्विक स्तर पर देश की शाख गिराना. ढाई साल में ये सरकार जनता को सिर्फ ठगने और छलने का काम किया है. सरकार को अपनी कमजोरी को खामियों को ठीक करने की आवश्यकता है बजाय दूसरे के ऊपर आरोप लगाए.

आखिर छत्तीसगढ़ में बीजेपी को क्यों याद आ रहे हैं गांव ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details