छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ट्रैफिक रूल्स तोड़ना पड़ेगा महंगा, यातायात पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

By

Published : Mar 17, 2020, 10:52 AM IST

Updated : Mar 17, 2020, 12:42 PM IST

बिलासपुर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर यातायात पुलिस ने कार्रवाई की है. पिछले 15 दिनों में पुलिस ने अलग-अलग मामलों में कुल 821 लोगों के चालान काटे हैं. इसमें विभाग को 4 लाख 56 हजार 600 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है.

Bilaspur Traffic Police took action on breaking traffic rules
यातायात पुलिस की कार्रवाई

बिलासपुर:जिले में ट्रैफिक पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है. यातायात विभाग ने पिछले 15 दिनों में 821 लोगों के चालान काटे हैं. इस कार्रवाई से विभाग को 4 लाख 56 हजार 600 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है. ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए आधुनिक उपकरण और सोशल मीडिया का प्रयोग किया है.

यातायात पुलिस की कार्रवाई

बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा और शहर के एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर यातायात पुलिस ने सक्रियता दिखाई है. यातायात एएसपी रोहित बघेल ने बताया कि 1 मार्च से लेकर 15 मार्च तक विभाग ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले तकरीबन 821 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसके लिए सोशल मीडिया से लेकर सीसीटीवी कैमरों और आधुनिक उपकरण का भी प्रयोग किया है. एडिशनल एसपी रोहित बघेल ने बताया कि विभाग यातायात नियमों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है, साथ ही विभाग नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी कर रहा है.

इन मामलों में हुई कार्रवाई

विभाग ने बगैर सीट बेल्ट, स्टॉप लाइन क्रॉसिंग, रेड लाइट जंपिंग, बिना हेलमेट, तीन सवारी, हाईस्पीड, गलत पार्किंग और ऐसे ही दूसरी तमाम बिंदुओं पर कार्रवाई करते हुए लोगों के चालान काटे हैं. इसमें ड्रिंक एंड ड्राइव और ओवरलोडिंग के केस शामिल नहीं है.

Last Updated : Mar 17, 2020, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details