छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 21, 2020, 10:48 AM IST

ETV Bharat / state

घर का रास्ता भूले 65 साल के बुजुर्ग को रक्षा टीम ने परिवार से मिलाया

रक्षा टीम ने 65 साल के एक भटके हुए बुजुर्ग को उनके घर पहुंचाया है. वृद्धावस्था के कारण बुजुर्ग अपना रास्ता भटक गए थे. बुजुर्ग शख्स का नाम बृजलाल पाठक है, जो कुछ दिनों से मानसिक रूप से अस्वस्थ्य हैं.

bilaspur police team found old man
पुलिस ने 65 साल के भटके बुजुर्ग को ढूंढ निकाला

बिलासपुर: पुलिस की रक्षा टीम ने 65 साल के एक भटके हुए बुजुर्ग को उनके घर पहुंचाया है. वृद्धावस्था के कारण बुजुर्ग अपना रास्ता भटक गए थे. पुलिस की रक्षा टीम के जवान जब बुजुर्ग से मिले तो, वे कुछ भब बता पाने की स्थिति में नहीं थे. बुजुर्ग अपने घर का पता नहीं बता पा रहे थे. हालांकि उन्हें घर जाने का रास्ता पता था.

बताये रास्ते को फॉलो पर खोजा पता

रक्षा टीम के जवान ने बुजुर्ग शख्स के बताये रास्ते को फॉलो करना शुरू कर दिया. उस रास्ते को फॉलो करते हुए जवानों ने बुजुर्ग को उनके घर तक पहुंचा दिया. शख्स के घर पहुंचने पर पता चला कि वे बंगाली पारा के रहने वाले हैं. सुबह से लापता दादा को रक्षा टीम के साथ देख पोते और उनके परिजनों के चेहरे पर खुशी झलक उठी. बुजुर्ग शख्स का नाम बृजलाल पाठक है, जो कुछ दिनों से मानसिक रूप से अस्वस्थ्य हैं. बृजलाल पाठक के सही सलामत उनके घर पहुंचाने के लिए बृजलाल पाठक के परिजनों ने रक्षा टीम के धन्यवाद दिया.

पढ़ें- थाने पहुंचा राजपरिवार का विवाद, राजा योगेश्वर राज सिंह पर टीकमगढ़ की राजकुमारी ने लगाया मारपीट का आरोप

रक्षा टीम की सराहनीय पहल

रक्षा टीम ने इससे पहले बिहार के भागलपुर से 7 साल पहले भटके एक शख्स को उनकी पत्नी और बेटी से भी मिलाया है. सात साल बाद अपने पति को देख महिला भावुक हो गई थी. महिला के साथ उसकी बेटी भी अपने पापा से मिलकर काफी खुश दिखी. महिला और उसके पति ने इसके लिए बिलासपुर पुलिस की रक्षा टीम को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details