छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में अवैध तस्करी करते एमपी का व्यापारी गिरफ्तार, लाखों के गहने और कैश जब्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 10, 2023, 1:46 PM IST

Bilaspur police Seized silver And Cash बिलासपुर पुलिस को अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. बिलासपुर में पुलिस ने अलग अलग जगह चेकिंग के दौरान गहनों और कैश की तस्करी कर रहे लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास लाखों रूपये के गहने और कैश जब्त किये हैं. Chhattisgarh Election 2023

Accused arrested for illegal smuggling
बिलासपुर में अवैध तस्करी

बिलासपुर/धमतरी: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन मुस्तैद है. बिलासपुर में दूसरे चरण के तहत 17 नवंबर को मतदान होंने हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन की टीम अवैध कारोबार और तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बिलासपुर पुलिस ने अलग अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में गहने और कैश जब्त किये हैं. आरोपियों को हिरासत में वेकर पुलिस उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

बिलासपुर में व्यापारी से गहने और कैश जब्त: बिलासपुर पुलिस ने देर रात अलग अलग कार्रवाई में मध्य प्रदेश के दो व्यापारी को पकड़ा है. रतनपुर थाना प्रभारी देवेश सिंह राठौर ने बताया, "बिलासपुर नेशनल हाईवे 130 मदनपुर के पास अन्य राज्यों से आने वाले गाड़ियों की जांच की जा रही थी. इसी बीच एक कार को रोककर और जांच किया गया तो गाड़ी से अलग-अलग थैली में चांदी की पायल, सिक्के, चांदी के बिस्किट सहित लाखों रूपये कैश मिले हैं. कार सवार ओंकार साहू द्वारा गहनों और कैश के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. वाहन चालक मध्य प्रदेश के सागर जिले के मोती नगर निवासी हैं.

साढ़े 6 लाख कैश के साथ दो गिरफ्तार: दूसरे मामले में बिलासपुर के गुरुनानक चौक के पास 1 लाख रूपये और चकरभाठा थाना क्षेत्र में 6 लाख 50 हजार पुलिस को मिले. चकरभाठा थाना प्रभारी ने बताया कि एयरपोर्ट तिराहा चौक में एसएसटी की टीम ने बाइक सवार दो लोगों को रोका. उनके पास रखे हुए थैले की जांच की, तो उनके पास से करीब 6 लाख 50 हजार कैश मिले. एसएसटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए कैश जब्त कर लिया और दोनों को चकरभाठा पुलिस को सौंपा है.

Ganja Smuggling In Bemetara बेमेतरा में गांजा तस्करी के मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा, आरोपियों को 10 साल की कैद समेत 1 लाख का जुर्माना
Bastar Illegal Drug Syrup Smuggling Gang: बस्तर में अवैध नशीली सिरप की बड़ी तस्करी, गिरोह के 3 लोग गिरफ्तार
Balrampur News: नशे के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में नशीली दवाएं टेबलेट और सिरप बरामद

ओडिशा की सीमा पर पुलिस का नजर: धमतरी और ओडिशा की सीमा पर आबकारी, राजस्व और पुलिस के कर्मचारी सभी गाड़ियों की कड़ी जांच कर रहे हैं. नयाब तहसीलदार दुर्गेश सिंह तंवर ने बताया, "आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश से लगातार उड़ीसा बॉर्डर पर नजर रखी जा रही है. 24 घंटे एफएसटी, एसएसटी और आबकारी की टीम उड़ीसा बॉर्डर की चेकिंग पर लगे हुए हैं. ओडिशा सीमा से आने-जाने वाले सभी वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है. धान खरीदी होने के कारण मंडी की टीम भी बॉर्डर में चेकिंग पर लगी हुई है."

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन मुस्तैद है. पहले चरण के मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होंगे. ऐसे में चुनाव को प्रभावित करने वालों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बिलासपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details