छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस ने 15 लाख से ज्यादा की चोरी के आरोपियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 12, 2021, 11:08 PM IST

पिछले 5-6 महीनों से लगातार हो रही चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है.

bilaspur police arrested accused of theft
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर: रतनपुर में पिछले 5-6 महीनों से लगातार हो रही चोरी को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर SP प्रशांत अग्रवाल ने ASP रोहित झा और SDOP कोटा रश्मीत कौर चावला समेत थाना प्रभारी रतनपुर हरविंदर सिंह को विशेष निर्देश देकर इनकी पतासाजी करने को कहा था. जिस पर पिछले 20 दिनों से लगातार काम करते हुए रतनपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली जिसमें एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ जो स्थानीय थे.

पुलिस ने जब्त किया सामान

आरोपी दिन में लोडिंग ऑटो चलाने का काम करते थे. गिरोह का एक सदस्य बिलासपुर के एक होटल में वेटर का काम करता है. ये सभी सदस्य बिलासपुर से लेकर सकरी, कोटा, रतनपुर तक घूम घूमकर दिन में चोरी करने के ठिकानों का जायजा लेते थे. फिर देर रात चोरी की घटना को अंजाम देते थे. दिन और शाम में भी मौका देखकर सूने घरों का ताला तोड़कर चोरी के सामानों को अपने लोडिंग रिक्शा और सवारी रिक्शा समेत बाइक में चोरी कर ले जाते थे.

कोरबा में CCTV में कैद हुई चोरी की वारदात, तलाश में जुटी पुलिस

कई जगह कर चुके हैं चोरी

गिरोह के सदस्यों ने कृष्णचंद्र कहरा स्थित किराना दुकान के सामानों की चोरी, रतनपुर हेलीपैड स्थित फार्म हाउस में फैंसी तारों की चोरी, राजेश साहू खैरा की दुकान में सरिया की चोरी, संतोष कुमार गुप्ता रतनपुर जानकी ट्रेड्स की दुकान में सरिया की चोरी, राम यादव बेलतरा उपसरपंच के निर्माणाधीन घर में अहाते से सरिया रॉड की चोरी, पवन तिवारी रेस्ट हाउस के बगल में स्थित दुकान के सामने रखे सरिया की चोरी, अशोक अग्रवाल गांधीनगर स्थित दुकान से बिजली तार, एग्जास्ट फैन की चोरी, बजरंग प्रजापति के घर से बर्तन और नकदी रकम की चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

चचेरे भाई के ससुराल में चोरी

2 दिन पहले ही सूरज नाम के आरोपी ने अपने बड़े भाई के ससुराल में ही अपनी भाभी के चचेरे भाई के यहां शाम के 7 बजे के आसपास सोने-चांदी के जेवरात की चोरी की थी. जिसकी शत प्रतिशत बरामदी हुई है. सभी चोरियों ने लगभग 50 से 60 प्रतिशत की बरामदगी हुई है. आरोपी बड़ी ही सफाई से चोरी करके चोरी के माल को ठिकाने लगा देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details