छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 8, 2023, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

Nijat Abhiyan: बिलासपुर में निजात अभियान से ड्रग्स तस्करी पर नकेल, एक ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

बिलासपुर पुलिस नशे के खिलाफ निजात अभियान चला रही है. जिले में इसका जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है. एसपी संतोष कुमार सिंह ने कुछ दिनों पहले निजात अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत पुलिस गांजा, शराब, चरस और अन्य नशीली दवाइयों की बिक्री करने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रही है.

Bilaspur police action
बिलासपुर पुलिस की कार्रवाई

बिलासपुर:बुधवार को पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने शहर के हीरा ऑटो पार्ट्स के संचालक ईश्वरलाल रोहरा के कब्जे से भारी मात्रा सिलोशन बरामद किया है. मामले का खुलासा करते हुए नगर पुलिस अधीक्षक पूजा कुमार ने बताया कि "मुखबिर की सूचना पर ईश्वर लाल रोहरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसके कब्जे से बड़ी मात्रा में नशे के रूप मे उपयोग होने वाले समान बरामद किया है. फिलहाल इसकी कीमत कितनी है इसका आंकलन पुलिस कर रही है."

यह भी पढ़ें:Bhumkal :भूमकाल की वर्षगांठ में आदिवासियों को हक देने की मांग , प्राइवेट कंपनियों को दी चेतावनी

नशेड़ी इस सिलोशन को नशे के लिए करते है उपयोग: सिलोशन का इस्तेमाल आमतौर पर ऑटो पार्ट्स की दुकानों पर या पंचर की दुकानों पर किया जाता है. लेकिन इसका प्रयोग आजकल बच्चे और युवा नशे के रूप में भी कर रहे हैं. जिस पर लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस ने नशे के कारोबार करने वाले ऑटो पार्ट्स के संचालक को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से भारी मात्रा 13 कार्टून बॉक्स में नशे का सामान बरामद किया है.



होटल में परोसा जा रही थी शराब:कोनी थाना क्षेत्र के तुर्काडीह चौक में होटल के संचालक छेदी लाल साहू होटल में अवैध रूप से शराब रख कर बिक्री कर रहा था. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 6 नग बीयर 15 नग देशी शराब सहित 3200 रुपये कैश जब्त किया गया है.

गांजा बेचने के फिराक मे घूम रहे दो लोग गिरफ्तार:मस्तूरी पुलिस ने गतौरा स्टेशन के पास अवैध रूप से गांजा बेचने के फिराक में घूम रहे मनीष यादव और दुर्गा प्रसाद चन्द्राकर को घेराबंदी कर पकड़ा. दोनों आरोपियों के कब्जे से 1 किलो गांजा जिसकी कीमत दस हजार रुपये है. उसे जब्त किया गया है. पुलिस ने आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details