छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नियम के खिलाफ संचालित हो रहे संस्थानों पर नगर निगम की कार्रवाई, सील हुआ होटल रसोई

शहर में नियम विरुद्ध संचालित हो रहे कुछ संस्थानों पर नगर निगम ने कार्रवाई की है. बिलासपुर नगर निगम के अतिक्रमण अमले ने शहर के रसोई इन होटल को सील कर दिया है.

By

Published : Dec 22, 2020, 11:19 PM IST

Bilaspur Municipal Corporation sealed Hotel rasoi
होटल रसोई को किया गया सील

बिलासपुर: शहर में नियम विरुद्ध संचालित हो रहे कुछ संस्थानों के खिलाफ नगर निगम प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. नगर निगम सख्ती बरतते हुए नियमों के खिलाफ संचालित किए जा रहे संस्थानों को सील करने कार्रवाई कर रहा है.

होटल रसोई को किया गया सील

बिलासपुर शहर के तारबाहर स्थित रसोई इन होटल का संचालन निगम के मुताबिक नियमों के खिलाफ किया जा रहा है. यहां नक्शे के हिसाब से निर्माण कार्य नहीं किया गया था. जिसकी शिकायत के बाद निगम प्रशासन ने होटल प्रबंधन को कई बार नोटिस जारी किया. जिसके बाद भी प्रबंधन से कोई जवाब नहीं मिला. इसे देखते हुए निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय के आदेश पर, निगम का अतिक्रमण दस्ता तारबहार स्थित होटल पहुंचा. जहां प्रशासन ने होटल को सील कर दिया.

पढ़ें:बिलासपुर में 50 लाख से अधिक की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी राजेश सेठ गिरफ्तार

होटल में नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम

निगमकर्मी से मिली जानकारी के मुताबिक रसोई इन होटल का निर्माण नियम के खिलाफ कर इसे बेजा कब्जा कर बनाया गया था. जिसे देखते हुए निगम ने कई बार होटल प्रबंधन को नोटिस जारी कर 6 लाख की राशि जमा करने को कहा था. लेकिन प्रबंधन ने कोई जवाब नहीं दिया. इसके अलावा होटल में सुरक्षा के कोई इंतेजाम नहीं होने और उचित मापदंड नहीं होने के कारण होटल को सील कर दिया गया है.

प्रबंधन ने किया कार्रवाई का विरोध

नगर निगम की ओर से की गई इस कार्रवाई के दौरान होटल प्रबंधक ने इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया. लेकिन अतिक्रमण शाखा प्रभारी और नगर निगम की टीम ने आखिरकार पंचवटी इन होटल को सील कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details