छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पीएम किसान सम्मान निधि के क्रियान्वयन में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बिलासपुर को अवॉर्ड

By

Published : Feb 24, 2021, 9:02 PM IST

राजधानी दिल्ली में बुधवार को बिलासपुर जिले का दबदबा देखने को मिला. जिले को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय अवार्ड दिया गया. बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर ने यह अवार्ड देकर सम्मानित किया. इस मौके पर केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी मौजूद थे.

Bilaspur district receives first award in PM Kisan Samman Nidhi Scheme implementation
बिलासपुर को एक और अवॉर्ड

बिलासपुर: राजधानी दिल्ली में बुधवार को बिलासपुर जिले का दबदबा देखने को मिला. बिलासपुर जिले को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड दिया गया. भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा एपी शिन्दे हॉल में आयोजित कार्यक्रम में अवार्ड देकर जिले के कलेक्टर को सम्मानित किया गया. नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में भारतीय कृषि अनुसंधान संगठन पूसा के अधिकारिओं की मौजदगी में यह सम्मान दिया गया. बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर ने यह अवॉर्ड देकर सम्मानित किया. इस मौके पर केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी मौजूद थे.

बिलासपुर को एक और अवॉर्ड

पूरे देश में बिलासपुर का डंका

समारोह में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के राज्य नोडल अधिकारी जीके निर्माम ने इस जिले को अच्छे कार्य के लिए सम्मानित किया. किसानों के आधार कार्ड का जांच कर उन्हें सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए यह अवार्ड दिया गया.

गोधन न्याय योजना निर्माण कार्य में फर्जी मस्टररोल बनाने से दो सचिव निलंबित

केंद्रीय योजना का सफल क्रियान्वयन

जिले में 9 हजार 310 किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम का लाभ दिलाने में बिलासपुर जिला अव्वल रहा. इस योजना के दो वर्ष पूरे होने पर देश में श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले वाले राज्यों एवं जिलों का चयन अवॉर्ड के लिए किया गया था. जिसमें बिलासपुर को प्रथम अवॉर्ड मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details