छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: बेजा कब्जा पर प्रशासन का चला बुलडोजर, स्थानीय लोगों ने किया विरोध

By

Published : Jun 8, 2020, 5:27 PM IST

बिलासपुर में सोमवार को तिलक नगर में अरपा नदी के किनारे बेजा कब्जा हटाने प्रशासन ने कार्रवाई की. जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया. लोगों के विरोध के बाद भी प्रशासन की कार्रवाई जारी रही.

bilaspur administration encroachment news
बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

बिलासपुर:तिलक नगर में अरपा नदी किनारे प्रशासन ने बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई की. जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. सोमवार सुबह ही बेजा कब्जा करने वाले लोगों के घरों में बेदखली की कार्रवाई शुरूकी गई. इसके खिलाफ स्थानीय महिलाएं धरने पर बैठ गई. मौके पर निगम प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे थे.

बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर वार्ड के भाजपा पार्षद राजेश सिंह और कुछ अन्य को हिरासत में लिया है. मौके पर लोगों के विरोध के बावजूद तोड़-फोड़ की कार्रवाई निगम अमले ने जारी रखी.

विरोध के बीच भी प्रशासन की कार्रवाई

बता दें कि रीवर व्यू सड़क पार्ट-2 बनाने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने अरपा नदी के किनारे का सर्वे कराकर यहां अवैध रूप से बनाई गई झोपड़ी और मकानों को तोड़ने का निर्देश दिया है. तिलक नगर के स्थानीय प्रशासन की तोड़-फोड़ कार्रवाई का विरोध करने के लिए लोग सड़क पर उतर चुके हैं. वहीं विरोध के बीच भी प्रशासन की कार्रवाई जारी रही.

पढ़ें- बिलासपुर: अतिक्रमण दस्ते पर पथराव, बेजा कब्जा हटाने गई थी टीम

जिला प्रशासन समय-समय पर बेजा कब्जा करने वालों पर कार्रवाई करता रहता है. 6 जून को भी बिलासपुर में बहतराई के पास स्थित अटल आवास में अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई की. निगम आयुक्त के निर्देश के बाद बेजा कब्जा हटाने पहुंची नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते की टीम पर बेजा कब्जाधारियों ने पथराव किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details