छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Attempt to kill encroachment officer in bilaspur: नगर निगम के अधिकारी को जान से मारने की कोशिश, तार से गला घोटने का वीडियो वायरल

By

Published : Jan 24, 2023, 8:05 PM IST

बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र के साइंस कॉलेज के सामने फुटपाथ से बेजा कब्जा हटाया गया. अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही थी. तभी नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी पर जानलेवा हमला किया गया.

Attempt to kill encroachment officer in bilaspur
बिलासपुर में अतिक्रमण अधिकारी की हत्या का प्रयास

बिलासपुर में अतिक्रमण अधिकारी की हत्या का प्रयास

बिलासपुर: हमलावर ने गुमटी हटाने से नाराज होकर तार से गला घोट कर मारने की कोशिश की. मौके पर अतिक्रमण प्रभारी के साथ उनके मातहत कर्मचारियों के मौजूद होने की वजह से उनकी जान बचाई जा सकी. आरोपी को सरकंडा पुलिस ने शासकीय काम में बाधा डालने की धारा के तहत गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई के बाद इलाके में अब बेजा कब्जाधारियों के खिलाफ प्रशासन ने सस्त रुख अपना लिया है.

अवैध कब्जे पर निगम की कार्रवाई:बिलासपुर में बढ़ रहे बेजा कब्जा धारी और अवैध गुमटी वालों को हटाने नगर निगम रोजाना ही कार्रवाई कर रहा है. निगम का अमला मंगलवार को सरकंडा क्षेत्र में बेजा कब्जा धारियों को हटाने की कार्रवाई कर रहा था. अमला जैसे ही साइंस कॉलेज के सामने फुटपाथ पर बेजा कब्जा कर बनाए गए दुकान और टी स्टॉल को हटाने पहुंचा. तब टी स्टॉल के मालिक विवाद करने लगे.

विवाद होता देख कर्मचारियों ने स्टाल को हटाने जेसीबी का प्रयोग किया. जिससे उसकी पूरी दुकान तोड़ दी गई. अतिक्रमण प्रभारी के आदेश पर हुई कार्रवाई से नाराज टी स्टाल का मालिक अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया. मौके पर अतिक्रमण प्रभारी के मातहत कर्मचारी मौजूद रहे जिस वजह से उनकी जान बचाई जा सकी. इसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. नगर निगम प्रशासन और पुलिस बल ने मोर्चा संभाला.

यह भी पढ़ें: Prisoner threatens industrialist Naveen Jindal: बिलासपुर सेंट्रल जेल से उद्योगपति नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी, मांगी गई फिरौती


तार से गला घोंटने की कोशिश:अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा जब मौके पर बेजा कब्जा हटवा रहे थे. तभी पीछे से तार लेकर पहुंचे टी स्टाल का मालिक गले में तार फसा कर दम घोटने की कोशिश करने लगा. माजरा देखते ही कर्मचारियों ने दौड़कर अतिक्रमण प्रभारी को बचाने तार को टी स्टाल के मालिक से छुड़ाकर गले से निकाला. इस दौरान अतिक्रमण कर्मचारियों और टी स्टॉल के मालिक सहित उनके साथियों के साथ जमकर झूमाझटकी हुई. मामले में सरकंडा पुलिस ने शासकीय कार्य मे बाधा की करवाई कर टी स्टॉल के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी गोल्डी गुप्ता और उसके भाई भावेश गुप्ता पर मारपीट की धारा भी लगाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details