छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पेंड्रा: माफिया के गुर्गों ने की राजस्व विभाग की टीम को कुचलने की कोशिश

By

Published : Dec 31, 2020, 9:03 PM IST

Updated : Dec 31, 2020, 10:05 PM IST

पेंड्रा इलाके में माफिया के गुर्गों ने राजस्व विभाग की टीम को कुचलने की कोशिश की है. तहसीलदार की टीम अवैध उत्खनन रोकने के लिए गई थी. माफिया के गुर्गों ने टीम को गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया. SDM ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत की है. बावजूद इसके माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. पढ़िए पूरी खबर...

an-attempt-was-made-to-crush-team-that-stopped-murum-illegal-mining-in-pendra
राजस्व विभाग की टीम को कुचलने की कोशिश की

पेंड्रा:गौरेला इलाके में इन दिनों माफिया का बोलबाला चल रहा है. नवगठित जिले में खनन माफिया सक्रिय होने लगे हैं. अवैध उत्खनन को लेकर ग्रामीणों ने कई मर्तबा शिकायत की. अवैध मुरुम उत्खनन को रोकने के लिए मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची. खनन माफिया के गुर्गों ने टीम को कुचलने की कोशिश की. पुलिस को शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. क्षेत्र में लगातार अवैध उत्खनन जारी है.

राजस्व विभाग की टीम को कुचलने की कोशिश की

पढ़ें: पेंड्रा: ठेकेदार की लापरवाही के कारण नाली को ढहाने का आदेश

गौरेला इलाके में धीरे धीरे खनन माफिया सक्रिय हो रहे हैं. खनन माफिया रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले तक धरती की सीना चीर रहे हैं. पेंड्रा रोड SDM के आदेश के बाद मुरुम के अवैध उत्खनन की जांच के लिए टीम पहुंची थी. जांच टीम को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. गाड़ियों को लेकर इधर-उधर भागने लगे. इस बीच एक डंपर ड्राइवर ने तहसीलदार की टीम को कुचलने की कोशिश की. किसी तरह टीम ने खुद को बचाया.

पढ़ें: पेंड्रा: ठेकेदार PMGSY में नाबालिग बच्चियों से करा रहा मजदूरी

प्रशासन की लापरवाही के कारण खनन माफिया बेखौफ

पेंड्रारोड एसडीएम डिगेश पटेल ने बताया पिछले कुछ दिनों में तेंदुपारा, चौबेपारा, धनगांव, सरखोर गिरारी में प्रशासन की इजाजत के बिना उत्खनन जारी है. जेसीबी मशीनों की मदद से लगातार अवैध उत्खनन किया जा रहा है. हाइवा की मदद से मुरुम को बेचा जा रहा है. प्रशासन की लापरवाही के कारण खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं. माफिया बैखौफ होकर उत्खनन करा रहा है.

माफिया के गुर्गों ने अधिकारियों को कुचने की कोशिश की

हैरत की बात ये है कि उत्खनन जिला कार्यालय के पीछे ही किया जा रहा है. मुरुम को उत्खनन कर अवैध प्लॉट में डाला जा रहा है. मामले की शिकायत पर प्रशासन ने उत्खनन रोकने की कोशिश की. माफिया के गुर्गों ने टीम को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. एसडीएम डिगेश पटेल ने बताया कि मामले की लिखित शिकायत पुलिस से की गई है. अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Last Updated : Dec 31, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details