छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 11, 2019, 3:17 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

धान खरीदी: अमित जोगी का भूपेश सरकार पर वार, लगाया वादाखिलाफी का आरोप

जूनियर जोगी ने धान खरीदी को लेकर भूपेश सरकार पर हमला बोला है. जोगी ने कहा कि सरकार ने 2500 रुपये प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर धान न खरीदी कर किसानों के साथ वादाखिलाफी किया है.

Amit Jogi targeted the Bhupesh government in bilaspur
भूपेश सरकार पर वार

बिलासपुर:प्रदेश में धान खरीदी की प्रक्रिया भले ही शुरू हो गई हो, लेकिन खरीदी से पहले से इस मामले में हो रही सियासत अभी भी गरमाई हुई है. इसी क्रम में ETV भारत से JCC-J के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने खास बातचीत की. इस दौरान अमित जोगी धान खरीदी को लेकर भूपेश सरकार के मंसूबों पर सवाल खड़ा किया.

अमित जोगी का बयान.

अमित जोगी ने कहा कि 'एक तो सरकार ने 2500 रुपये प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर धान न खरीद कर किसानों के साथ वादाखिलाफी किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार के रोज नए फरमान से किसान परेशान हैं. सरकार 1 महीने की देरी से धान खरीदी कर रही है. जोगी ने कहा जिस रफ्तार से खरीदी की जा रही है उससे ऐसा लगता है कि आगामी फरवरी महीने तक शायद धान खरीदी हो पाए.

आंदोलन के संकेत

जूनियर जोगी ने कहा कि 'सरकार ने प्रत्येक केंद्र पर धान खरीदी का एक कोटा फिक्स कर दिया है, जिससे प्रति किसान एक तय लिमिट तक ही धान बेच पायेगा. रिकॉर्ड उत्पादन के बाद खरीदी का लिमिट तय करना ठीक नहीं है. अमित जोगी ने आने वाले दिनों में किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करने की संकेत दिए हैं.

Last Updated : Dec 11, 2019, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details