छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

टोरंटो में अखिलेश पांडेय की शॉर्ट फिल्म 'द लेंस' का जलवा

कनाडा के टोरंटो इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल के लिए शार्ट फिल्म 'द लेंस' का चयन हुआ है. यह शार्ट फिल्म भारत में अबतक कई अवार्ड जीत चुकी है. फिल्म को ड्रामा कैटेगरी में दुनिया की टॉप 3 फिल्मों में चुना गया है.

By

Published : Mar 3, 2021, 10:06 PM IST

Akhilesh Pandey short film The Lens selected for the film festival
टोरंटो इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया अखिलेश पांडेय की शॉर्ट फिल्म द लेंस

बिलासपुर: कनाडा के टोरंटो इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल के लिए शार्ट फिल्म 'द लेंस' का चयन हुआ है. द लेंस को आशित चटर्जी ने निर्देशित किया है. इस फिल्म में छत्तीसगढ़ के फिल्म अभिनेता अखिलेश पांडे ने अभिनय किया है.

इससे पहले यह फिल्म टर्की के ग्लेडिएटर फिल्म फेस्टिवल के लिए भी चयनित हो चुकी है. 'द लेंस' को अमेरिका के ग्लोबल फिल्म एंड म्यूजिक फिल्म फेस्टिवल में भी कई अवार्ड से नवाजा जा चुका है. ब्रिटेन के रातमा फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म ने ड्रामा कैटेगरी में दुनिया की टॉप 3 फिल्मों में अपनी जगह बनाई है. अभी कुछ दिन पहले ही लंदन के फिल्म फेस्टिवल के लिए भी यह फिल्म चयनित हुई है. इन सबके अलावा कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल और भारत के सभी प्रमुख फिल्म फेस्टिवल्स में भी इस फिल्म ने जलवे बिखेरे हैं. पुणे, मुंबई और हैदराबाद में इस फिल्म को अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

पेंड्रा में छत्तीसगढ़ी फिल्म मोर मया के चिन्हा की शूटिंग, लोगों में उत्साह

भारत में भी मिल चुके हैं कई अवार्ड

फिल्म के संदर्भ में अखिलेश पांडे ने बताया कि इस फिल्म की सफलता का श्रेय फिल्म के निर्देशक आशित चटर्जी को जाता है. उन्होंने बताया कि यह पूरी टीम की मेहनत है. क्योंकि कोई भी फिल्म जब बनती है तब उसके पीछे एक टीम काम करती है. इस सफलता का श्रेय उन्होंने 'द लेंस' की पूरी टीम को दिया.

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी रहेगा धमाल

फिल्म 'द लेंस' इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी धमाल मचा रहा है. इस फिल्म का चयन अब तक 15 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स के लिए किया जा चुका है. फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर उत्साहित हैं. अखिलेश ने बताया कि आशित चटर्जी का निर्देशन बहुत शानदार है. उन्होंने बिलासपुर के कलाकारों से बहुत अच्छा काम कराया. जिसके कारण यह फिल्म पूरी दुनिया में पसंद की जा रही है. इस फिल्म में अखिलेश और आशित के अलावा सोनल अग्रवाल, आराध्या सिन्हा, नीलकंठ पाटकर, तिलक राज सलूजा ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details