छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 16, 2022, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में शराब पर लगे कोरोना टैक्स के इस्तेमाल पर बिलासपुर हाईकोर्ट में अजय चंद्राकर ने दायर की जनहित याचिका

बिलासपुर हाईकोर्ट में अजय चंद्राकर ने की जनहित याचिका दायर की है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में शराब पर लगे कोरोना टैक्स के इस्तेमाल को लेकर ये याचिका दायर की गई है.

Corona tax imposed on alcohol
शराब पर लगे कोरोना टेक्स

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में शराब पर लगाए गए 10 फीसदी कोरोना टैक्स की राशि के उपयोग के मुद्दे पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने जनहित याचिका दायर (use of corona tax on alcohol in Chhattisgarh) की है. बुधवार को जस्टिस संजय के. अग्रवाल की डिवीजन बेंच ने मामला सुनवाई के लिए अगले सप्ताह चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच के लिए रेफर किया है.

10 फीसदी लगाया गया है कोरोना टैक्स

प्रदेश सरकार ने शराब पर 10 फीसदी कोरोना टैक्स लगाया है. इस टैक्स में मिलने वाली राशि के उपयोग को लेकर भाजपा शासन में रहे मंत्री अजय चंद्राकर ने बुधवार को हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि शराब पर लगाए गए कोरोना टैक्स से करोड़ों रुपए जमा हुए हैं. इस टैक्स की राशि कोरोना अधोसंरचना में नहीं लगाई गई है.

यह भी पढ़ें:मदनवाड़ा नक्सली हमले की न्यायिक जांच रिपोर्ट विधानसभा में पेश, तत्कालीन आईजी मुकेश गुप्ता दोषी

ट्रांसफर नहीं किये गए कोरोना टैक्स से मिले पैसे

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना टैक्स से मिले पैसे को ट्रांसफर नहीं किए गए हैं. जबकि नियमानुसार जिस कारण से टैक्स लिया जाता है, उसका उपयोग उसी की अधोसंरचना में किया जाना चाहिए. लेकिन राशि का उपयोग किस तरह किया जा रहा है, यह स्पष्ट नहीं है. टैक्स कोरोना के महामारी के दौरान लगाया गया था, जो अब तक लगातार लिया जा रहा है. इस मामले में बुधवार को जस्टिस संजय के. अग्रवाल की डिवीजन बेंच ने मामला सुनवाई के लिए अगले सप्ताह चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच के लिए रेफर किया है. अब इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस अरूप गोस्वामी की बेंच में होगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details