छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: बिना मास्क लगाए घूम रहे 50 लोगों का कटा चालान

By

Published : Jul 10, 2020, 3:21 PM IST

तखतपुर में मास्क नहीं लगाने पर पुलिस प्रशासन ने 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. शुक्रवार को तड़के सुबह से मास्क नहीं लगाने वालों पर अचानक कार्रवाई हुई है. जिससे तखतपुर के मार्केट में खलबली मच गई थी.

action will take place if not wear mask
दुकानदार के खिलाफ हुई कार्रवाई

बिलासपुर:अनलॉक-1 में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बेपरवाह नजर आने लगे हैं. बाजारों में न तो ग्राहक मास्क लगा रहे हैं और न ही दुकानदार इसका पालन कर रहे हैं. थाना प्रभारी ने कहा कि अब बिना फेस मास्क के अगर बाजारों में कोई निकला, तो चालानी कार्रवाई की जाएगी. कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है. लेकिन शुक्रवार को तड़के सुबह से मास्क नहीं लगाने वालों पर अचानक कार्रवाई हुई, जिससे तखतपुर के मार्केट में खलबली मच गई थी.

मास्क नहीं लगाने पर दुकानदार के खिलाफ हुई कार्रवाई

तखतपुर थाना प्रभारी पारस पटेल ने कहा कि, बिलासपुर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर टीम बनाकर बिना मास्क लगाए पाए गए दुकानदारों और ग्राहकों के खिलाफ कार्रवाई की गई. पुलिस लगातार लोगों को मास्क की उपयोगिता और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक कर रही है. इसके बावजूद भी कुछ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं.

पढ़ें- बिना मास्क लगाए लोगों पर चालानी कार्रवाई, पुलिस को देखते ही भागे मेडिकल स्टोर


पुलिस ने टीम बनाकर लोगों पर की कार्रवाई

लोग खुद की सुरक्षा के साथ-साथ दूसरे की सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर रहे हैं और बिना मास्क पहने बाजारों और सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. जिसे गंभीरता से लेते हुए तखतपुर थाना प्रभारी पारस पटेल ने टीम बानकार चौक-चैराहों पर कार्रवाई की. पुलिस ने कार्रवाई के बाद लोगों को मास्क और कोरोना संक्रमण के बारे में समझाइश भी दी.

50 से ज्यादा लोगों पर हुई कार्रवाई

थाना प्रभारी ने कहा कि दो दिनों में 50 से ज्यादा लोगों की टीम ने चालानी कार्रवाई की. लिहाजा उन्होंने कहा कि वे तखतपुर की जनता से उम्मीद करते हैं कि सभी अपने-अपने घरों से मास्क पहनकर ही निकले अन्यथा पुलिस को मजबूरन लोगों से चालान वसूलना पड़ेगा. पुलिस प्रभारी ने कहा कि कुछ दिनों से देखा जा रहा था कि शहर में थोड़ी छूट मिलते ही लोगों ने नियमों को ताक पर रख दिए हैं, जिसे लेकर पुलिस एक बार फिर कड़ा रुख अपना रही है. जिसे लेकर फिर लोगों के बीच एक बार खलबली मच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details