छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोन दिलवाने के नाम पर ठगी, मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

बिलासपुर शहर के सरकंडा थाना क्षेत्र से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें मामले में शामिल मुख्य आरोपी अब भी फरार है.

By

Published : Feb 27, 2020, 11:39 AM IST

Updated : Feb 27, 2020, 12:58 PM IST

Accused cheated crores from Bank of Baroda in Bilaspur
लोन दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी

बिलासपुर:शहर के बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक में करोड़ों की गड़बड़ी के हाई प्रोफाइल मामले में EOW रायपुर की टीम और बिलासपुर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. लेकिन मामले में संलिप्त मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस के शिकंजे से बाहर है.

करोड़ों की ठगी का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक में 5 करोड़ 4 लाख से ज्यादा की गड़बड़ी के मामले में आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. मामले में जांच जारी है. इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से पुलिस के साथ ही EOW रायपुर में भी शिकायत की गई है.

फर्जी रजिस्टर्ड फर्म से दिलाता था लोन

FIR के मुताबिक आरोपी एजेंट विश्वजीत भौमिक और अन्य लोगों ने बैंक से लोन लेने के लिए फर्जी फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाया. इसके जरिए भौमिक लोगों को बैंक से लोन दिलाने का काम करता था. आरोपियों ने लोन धारकों और जमानतदारों की जानकारी के बिना ही उनकी प्रॉपर्टी को बैंक में बंधक रखते हुए उसके एवज में बैंक से धोखे से लोन स्वीकृत कराकर करोड़ों रुपए के लोन राशि स्वीकृत कराई है.

11 लोगों नाम से निकाला लोन

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने फर्म बनाकर करीब 11 लोगों के नाम से लोन निकाला है. मामले में तत्कालीन बैंक मैनेजर के खिलाफ भी FIR दर्ज है. इतना ही नहीं शहर के अन्य थानों में भी आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज है. जिस पर पुलिस जांच कर रही है.

Last Updated : Feb 27, 2020, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details