छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा: नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, लड़की सही सलामत पहुंची घर

16 नवंबर को अचानक गायब हुई नाबालिग लड़की को पुलिस ने खोज निकाला है. साथ ही नाबालिग को अपने साथ भगाकर ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Nov 26, 2020, 1:58 AM IST

accused-arrested-for-kidnapping-and-raping-minor
आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:नाबालिग लड़की का अपहरण कर रेप करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से नाबालिग को भी बरामद कर लिया है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया गया है. मामला पेंड्रा थाना इलाके का है. पीड़िता के पिता ने बेटी के गुम होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया था कि 16 नवंबर की शाम से बेटी का पता नहीं चल पा रहा है. आसपास के इलाकों में तलाश किया गया. साथ ही सभी रिश्तेदारों के यहां भी उसका पता नहीं चल सका है.

पढ़ें:बढ़ते अपराध पर हरकत में डीजीपी,अधिकारियों की लेंगे बैठक, जिलेवार स्तर पर होगी समीक्षा

थाना पेंड्रा ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी. पुलिस नाबालिग की तलाश कर रही थी. इस दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि कोरबा जिले के पसान बस स्टैंड के पास एक बालिका और एक लड़का आए हुए हैं. जो की पेंड्रा इलाके के हैं. पेंड्रा पुलिस ने बिना देर किए कार्रवाई की. जिसके बाद नाबालिग लड़की को बरादम कर लिया गया. साथ ही उसे भगाकर ले जाने वाले आरोपी सोनू कोल को गिरफ्तार किया गया. नाबालिग के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और रेप की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है. आरोपी सोनू उर्फ चरकु कोल पतगंवा का रहने वाला है.

छत्तीसगढ़ में नाबालिगों से अपराध बढ़े

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए दिन नाबालिग बच्चियों से अपराध के मामले सामने आ रहे हैं. दुष्कर्म, छेड़छाड़, हत्या जैसे गंभीर मामले सामने आ रहे हैं. कई जिलों के आंकड़े चौकाने वाले हैं. जैसे बेमेतरा जिले में अलग-अलग थानों और चौकियों में पिछले 9 महीने में 38 दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा नाबालिग लड़कियों को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के केस हैं.

पुलिस भी लगातार मामले में कार्रवाई कर रही है. लेकिन अपराध पर काबू नहीं कर पा रही है. छत्तीसगढ़ में हाल के दिनों में नाबालिगों से हुए अपराध पर नजर डाली जाए तो गौरेला थाना क्षेत्र में 12 साल की नाबालिग को घर के पास से उठाकर ले जाने और दुष्कर्म करने वाला आरोपी पुलिस के शिकंजे में है. राजपुर थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्रा का अपहरण और दुष्कर्म हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details