छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: पत्नी के मायके से नहीं लौटने पर पति ने लगाई फांसी

बिलासपुर जिले के बारीडीह में 32 साल के एक शख्स ने अपने घर की बाड़ी में फांसी लगाकर जान गंवा दी. आत्महत्या का कारण पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद बताया जा रहा है.

By

Published : Dec 3, 2020, 5:45 PM IST

Updated : Dec 3, 2020, 9:17 PM IST

Police Station Ratanpur
पुलिस थाना रतनपुर

बिलासपुर:रतनपुर क्षेत्र के ग्राम बारीडीह में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक बीते कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान था और उसकी पत्नी के बीच उसका विवाद चल रहा था. युवक ने अपने घर की बाड़ी में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. युवक के शव को फंदे से लटके उसके भाई ने देखा. युवक का नाम रूप कुमार गौड़ है. उसके तीन बच्चे हैं. रूप कुमार गौड़ बिजली खंभे लगाने और तार खींचने का काम करता था.

बीते मंगलवार रात को खाना खाने के बाद सब सो गए. रात में रूप कुमार गौड़ उठा और अपने ही मकान के पीछे बाड़ी में मौजूद बेर के पेड़ में गमछे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली. सुबह उसके भाई विनोद कुमार शौच के लिए जा रहा था, तभी उसका भाई रूप कुमार फंदे पर लटका मिला, जिसकी सूचना पुलिस को दी.

पढ़ें:शांत मानसरोवर डैम की बदली सूरत, नारायणपुर को मिला नया पर्यटन स्थल

आपसी विवाद हो सकती है वजह

रतनपुर थाना पुलिस मर्ग कायम कर खुदकुशी की वजह तलाश रही है. वहीं इस घटना को पत्नी से विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पत्नी के साथ अनबन की वजह से ही निराश होकर रूप कुमार गौड़ ने फांसी लगाकर जान दी होगी.

यह भी पढ़ें:संदिग्ध हालत में मिली रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के HOD की लाश

पत्नी का वापस ससुराल नहीं लौटना मंहगा पड़ गया.

रूप कुमार की पत्नी उसे छोड़कर मायके चले गई थी. पति-पत्नी के बीच काफी दिनों से मनमुटाव चल रहा था और मामला थाने तक भी पहुंचा था. बताया जा रहा कि रूप कुमार की पत्नी चाहती थी कि उसका पति आकर उसे मायके से ले जाए, लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी. रूप कुमार शराब पीने का आदी था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उसने शराब पीना छोड़ दिया था और कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान था. किसी के साथ बातचीत नहीं कर रहा था.

Last Updated : Dec 3, 2020, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details