छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुरः ट्रक के नीचे आने से युवक की मौत

By

Published : Dec 30, 2020, 8:34 PM IST

कोनी थाना के लोफंदी गांव में ट्रक ने नीचे आने से एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई. हादसे के बाद नाराज ग्रामीण सड़क पर प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर तहसीलदार शेषनारायण जायसवाल ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

illegal mining truck
अवैध खनन से लदे आ रहे ट्रक ने नीचे आने से युवक की मौत

बिलासपुरःकोनी थाना के लोफंदी गांव में ट्रक ने नीचे आने से एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई. हादसे के बाद नराज ग्रामीणों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया. जिसकी खबर मिलते ही तहसीलदार शेषनारायण जायसवाल मौके पर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. हादसे में मरने वाले युवक का नाम सलमान मोहम्मद है. बताया जा रहा है, सुबह के समय सलमान घर से बाहर निकला था. इसी दौरान सलमान ट्रक की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है.

पढ़ें-जशपुर: अवैध रेत खनन रोकने गए तहसीलदार की टीम पर दबंगो ने किया हमला, तहसीलदार और सहयोगी घायल


रेत खनन के कारण बढ़ रहे हादसे
कोनी, सेंदरी, कछार और लोफंदी क्षेत्र में रेत माफिय धड़ल्ले से रेत का कारोबार कर रहे हैं. जिसके कारण दिनभर वाहनों का आना जाना लगा रहता है. लोगों की शिकायत के बाद भी रेत माफिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं करती है. जिससे उसके हौंसले और बुलंद हो रहे हैं.

तहसीलदार ने दिया लिखित आश्वासन

मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने अतिरिक्त तहसीलदार से लिखित में आश्वासन लिया है. अंकित गौरहा की मांग पर तहसीलदार ने लिखित आश्वसान दिया है. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि लोफंदी में अवैध तरीके से रेत का खनन हो रहा है. यहां किसी को खदान आवंटित नहीं किया गया है. बावजूद इसके रेत का अवैध खनन किया जा रहा है. वहीं तहसीलदार ने लिखित में आश्वासन दिया कि मामले की शिकायत करेंगे. साथ ही अवैध रेत खदान को बंद किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details