छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पेंड्रा: कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या, अब तक मिले 95 मरीज

By

Published : Sep 2, 2020, 5:42 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 9:51 PM IST

नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोरोना वायरस लगातार पांव पसारता जा रहा है. जिले में अब तक कोरोना वायरस के 95 मरीज मिल चुके हैं. कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखकर भयावहता का अंदाजा लगाया जा रहा है. मरवाही के परासी गांव में कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन ने बेरिकेड्स लगाकर सील कर दिया है.

95 patients of Corona virus identified in Pendra
पेंड्रा में कोरोना वायरस के 95 मरीजों की पहचान

पेंड्रा: नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोरोना वायरस लगातार पांव पसारता जा रहा है. जिले में अब तक कोरोना वायरस के 95 मरीज मिल चुके हैं. 2 दिनों में ही 41 नए कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, इससे स्वास्थ्य विभाग सकते में है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन संक्रमितों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालने में लगा हुआ है.

पेंड्रा में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे हैं. ऐसे में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना कि लॉकडाउन हटने के बाद से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन के पहले तक जिले में कोरोना मरीज नहीं थे, लेकिन लॉकडाउन के खुलते ही कोरोना मरीजों की बाढ़ सी आ गई है.

नवगठित जिले में कोरोना के अब तक 95 मरीजों की पहचान

नवगठित जिला भी कोरोना वायरस से अछूता नहीं रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमितों के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. बीते 2 दिनों की बात करें, तो सोमवार को 22 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि मंगलवार को 19 कोरोना संक्रमित मिले. इस प्रकार अब तक कुल 95 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 36 रिकवर हो चुके हैं, तो वहीं 59 केस एक्टिव हैं. मरवाही के परासी गांव में कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके को कनटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन ने इलाके में बेरिकेड्स लगाकर सील कर दिया है.

डॉक्टर्स कर रहे कोरोना टेस्ट कराने की अपील

बता दें कि पेंड्रा के गांजन गांव, टंगियामार, तो मरवाही के परासी समेत कई इलाकों से कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. ग्रामीण क्षेत्रों से बढ़ते आंकड़ों से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. डॉक्टरों ने सर्दी, जुकाम और बुखार के लक्षणों की तुरंत जांच कराने की सलाह और अपील कर रहे हैं. फिलहाल सभी संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड-19 हॉस्पिटल इलाज के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है.

Last Updated : Sep 2, 2020, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details