छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: सांसद-विधायकों ने जिला अस्पताल को दिए 8 वेंटिलेटर और 300 जंबो सिलेंडर

By

Published : May 4, 2021, 7:15 PM IST

धमतरी में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Dhamtari) की भयावह स्थिति को देखते हुए महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू और तीन विधायकों ने अपने फंड से 85 लाख रुपए दिए थे. फंड से कलेक्टर ने 8 वेंटिलेटर और 300 जंबो सिलेंडर खरीदकर जिला अस्पताल को दिया. धमतरी विधायक रंजना साहू और कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने वेंटिलेटर और जंबो सिलेंडर अस्पताल प्रबंधन को सौंपा. इनके आने से जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हाेंगी.

Purchase of 8 ventilators and 300 jumbo oxygen cylinders in Dhamtari
धमतरी में 8 वेंटिलेटर और 300 जम्बो ऑक्सीजन सिंलेडर की खरीदी

धमतरी:कोरोना महामारी के बीच धमतरी की आम जनता के लिए राहत भरी खबर आई है. सांसद और विधायकों के निधि से जिला प्रशासन ने 8 वेंटिलेटर और 300 जम्बो ऑक्सीजन सिंलेडर की खरीदी की है. वेंटिलेटर और ऑक्सीजन धमतरी पहुँच चुका है. धमतरी विधायक रंजना साहू और कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने वेंटिलेटर और जंबो सिलेंडर अस्पताल प्रबंधन को सौंपा. मरीजों को जल्द ही इसकी सुविधा मिलने लगेगी.

धमतरी में 8 वेंटिलेटर और 300 जम्बो ऑक्सीजन सिंलेडर की खरीदी

अजय चंद्राकर ने 30 लाख रुपये और लक्ष्मी साहू ने 25 लाख रुपए दान दिए

महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने सांसद निधि से 10 लाख रुपए कलेक्टर को दिए हैं. वहीं नगरी विधायक डाॅ. लक्ष्मी साहू ने 25 लाख रुपए और कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने 30 लाख रुपए की मदद की है. धमतरी विधायक रंजना साहू ने 20 लाख रुपए की सहयोग राशि विधायक निधि से दी है.फिलहाल जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में जिला अस्पताल को सामान भेट किया गया है.

वैक्सीनेशन में वर्गीकरण से HC खफा, कहा- 'सरकार पेश करे ठोस नीति नहीं तो रद्द करेंगे आदेश'

जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या

दरअसल धमतरी में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. इससे अस्पतालों में मरीजों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे हालात में यहां वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. जिला प्रशासन के निवेदन पर सांसद और विधायकों ने अपने मद से फंड दिए. जिस पर जिला प्रशासन 8 वेंटिलेटर और करीब 300 जम्बो ऑक्सीजन सिंलेडर की खरीदी की है.


रायपुर के किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं, यहां जानिए


25 फीसदी की दर से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस
जिले में कोविड टेस्ट के कुल प्रकरणों में से लगभग 25 से 30 प्रतिशत पाॅजीटिव केस सामने आ रहे हैं. इनमें से अधिकांश मरीज आइसोलेट होकर स्वस्थ हो रहे हैं. इसके बाद भी गंभीर मरीजों के इलाज के लिए जिला अस्पताल में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त बिस्तर की अतिरिक्त आवश्यकता महसूस की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details