छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: धान खरीदी केंद्र से चोरों ने 45 बोरी धान किया पार

By

Published : Feb 7, 2021, 4:34 PM IST

Updated : Feb 7, 2021, 5:04 PM IST

बिल्हा के धान खरीदी केंद्र से अज्ञात चोर 45 बोरी धान चोरी कर फरार हो गए. चोरों के गिरोह ने एक युवक को भी घायल कर दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

45-bags-of-paddy-theft-from-bilha-paddy-purchase-center-in-bilaspur
धान खरीदी केंद्र से चोरों ने 45 बोरी धान किया पार

बिलासपुर:चकरभाटा थाना क्षेत्र के बिल्हा, हिर्री में चोरों का गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है. चोर इसके पहले अक्सर राशन दुकानों को अपना निशाना बनाते थे. कई सरकारी राशन दुकानों से चावल पार कर रहे थे. अब हाल ही में चोर बिल्हा के पोंसरी धान खरीदी केंद्र से धान लेकर रफूचक्कर हो गए. चोर पिकअप से आए थे. खरीदी केंद्र से लगभग 45 बोरी धान लेकर भाग गए.

धान खरीदी केंद्र से 45 बोरी धान पार

पढ़ें: बलौदा बाजार: खरीदी के बाद धान जाम होने से समितियां परेशान

धान खरीदी केंद्र के प्रभारी धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि चोर गिरोह अचानक पहुंचा और धान की बोरियों को पिकअप में भरने लगे. तभी सुबह सैर पर निकले गांव के एक युवक ने गिरोह की करतूत को देखकर शोर मचाया. गिरोह के सदस्यों ने युवक पर पथराव कर दिया. किसी तरह युवक शोर मचाते हुए गांव पहुंचा. तब तक मौके पर चौकीदार भी पहुंच गया था.

पढ़ें: टोकन नहीं काटा तो ग्रामीण ने कर दी कंप्यूटर ऑपरेटर की हत्या

धान खरीदी केंद्र से 45 बोरी धान गायब

केंद्र प्रभारी ने बताया मौके से 45 बोरी धान गायब है. धर्मेंद्र तिवारी ने अपने आला अधिकारी और बिल्हा पुलिस को चोरी की सूचना दी थी. इसके बाद बिल्हा पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश कर रही है.

धान खरीदी केंद्रों में चोरी की वारदात

बिल्हा के लोगों का कहना है खरीदी केंद्रों में धान जाम है. धान उठाव में लापरवाही बरती जा रही है. राइस मिलर्स और संग्रहण केंद्र के जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में अब चोर मौके का फायदा उठाने लग गए हैं. चोर गिरोह सक्रिय हो गया है. वे धान खरीदी केंद्रों में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

Last Updated : Feb 7, 2021, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details