छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 13, 2020, 9:50 PM IST

Updated : Jan 13, 2020, 10:05 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर : देश के कई राज्यों में लोगों से की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश के अलग-अलग राज्यों में टेलीफ्रॉड करने वाले गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

4 accused arrested, including mastermind of telefraud
टेलिफ़्रॉड के मास्टरमाइंड सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर : पुलिस ने देश के अलग-अलग राज्यों में हजारों खाताधारकों से टेलीफ्रॉड करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत सभी आरोपियों गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही ठगी में उपयोग किए जाने वाले उपकरण और बड़ी मात्रा में ATM, पासबुक जब्त किए हैं.

देश के कई राज्यों में लोगों से की ठगी

पुलिस के मुताबिक इन दिनों टेलीफ्रॉड के जरिए लोगों के खाते से रकम पार होने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं. ऐसे में विभाग के आलाअधिकारियों के नेतृत्व में सिरगिट्टी पुलिस लगातार कार्य कर रही थी. इसी के तहत पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि ठग गिरोह के मोबाइल नंबर का लोकेशन बिहार के नालंदा में मिल रहा है, जिस पर कार्रवाई करते हुए तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम रवाना की गई'.

उन्होंने बताया कि, 'पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपियों को धर दबोचा. मोबाइल नंबर के आधार पर संदेही रितिक को पकड़ा गया और उसकी निशानदेही पर बिहार के पटना पहुंचकर मास्टरमाइंड राहुल कुमार, अभिषेक कुमार महतो और सूरज कुमार महतो को पकड़ा गया'.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से घटना में उपयोग किए गए 6 एंड्रॉइंड मोबाइल, 5 नॉर्मल मोबाइल, वाईफाई, लैपटॉप चार्जर समेत विभिन्न बैंकों के 27 ATM, 10 पेन कार्ड, 24 विभिन्न बैंकों की पास बुक, ऑफर कार्ड सहित विभिन्न बैंकों की चेक बुक आरसी कार्ड जब्त किए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है'.

Last Updated : Jan 13, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details