छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: खेतों से पंप चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

हिर्री पुलिस ने खेत से पंप चोरी करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी खेतों से पंप चुराकर चकरभाटा में खपाते थे.

By

Published : Nov 23, 2020, 8:50 PM IST

4 accused arrested for stealing pumps
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर:हिर्री थाना क्षेत्र के धौराभाठा में कुछ लोग समर्सिबल पंप लेकर उसे बेचने के फिराक में घूम रहे थे. तभी एक किसान ने शक होने पर पंप के संबंध में पूछताछ की तो पंप धारक युवक भागने लगे. किसान ने इसकी सूचना हिर्री पुलिस को दी. जिसके बाद हिर्री पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी मौके पर पहुंचकर और युवकों को घेराबंदी कर पकड़ लिया.

खेतों से चुराते थे पंप

पास रखें समर्सिबल पंप के संबंध में युवकों ने पूछताछ में गोलमोल जवाब दिया. तब पुलिस चारों युवकों को थाना ले आई. कड़ाई से की गई पूछताछ में युवकों ने सिमगा क्षेत्र से पंप चोरी करना बताया. पुलिस के मुताबिक सिमगा अड़बंधा के रहने वाले सुभाष बंजारे, गिरनाथ वर्मा और अनिल मारकंडे समेत एक नाबालिग आरोपी, सिमगा क्षेत्र में खेतों से पंप चोरी कर हिर्री और चकरभाटा क्षेत्र में खपाया करते थे.

पढ़ें:केशकाल: एक ही दुकान में पांच बार चोरी, पुलिस सुरक्षा पर उठे सवाल

3 नग पंप बरामद

हिर्री थाना प्रभारी एसपी चतुर्वेदी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के संबंध में सिमगा पुलिस को सूचना देकर जानकारी इकट्ठा की जा रही है. फिलहाल पुलिस 3 नग समर्सिबल पंप जब्त कर मामले में चोरी के संदेह के तहत कार्रवाई कर रही है. पुलिस अब ये पता लगा रही है कि आरोपियों ने क्षेत्र में पहले भी कहां-कहां चोरी का माल खपाया है.

कई चीजों में काम आता है ये पंप

ये पंप हाइड्रोलिक मशीन जैसे होते हैं. पंप पूरी तरह से पानी में डूबे होते हैं. समर्सिबल पंप मुख्य रूप से सिंचाई, अग्निशमन प्रणाली, घरों, उद्योगों, सीवेज हैंडलिंग सिस्टम आदि में इस्तमाल किया जाता है. इनकी कीमत 50 से 60 हजार तक होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details