छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में मिले ब्लैक फंगस के 3 मरीज, दो की हालत गंभीर

बिलासपुर में ब्लैक फंगस के 3 मरीज मिले हैं. सिम्स अस्पताल में तीनों मरीजों को भर्ती कराया गया है. दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

By

Published : May 17, 2021, 7:51 PM IST

black fungus case in Bilaspur
बिलासपुर में मिले ब्लैक फंगस के 3 मरीज

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बिलासपुर के सिम्स में 2 महिलाओं सहित 3 मरीजों को भर्ती किया गया है. इसमें दो मरीजों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. तीनों ही कोरोना संक्रमित होने के बाद ठीक हो गए थे. इसके बाद उन्हें दिक्कत शुरू हुई.

ब्लैक फंगस को लेकर शासन के निर्देश पर प्रशासन अलर्ट पर है. ब्लैक फंगस से प्रभावित मरीजों की पहचान की जा रही है. बताया जा रहा है सोमवार को तीन नए मरीजों को सिम्स लाया गया है. इसमें रतनपुर की 40 वर्षीय महिला, गौरेला पेंड्रा जिले की 35 वर्षीय महिला और जांजगीर अकलतरा का 50 वर्षीय पुरुष शामिल है.

म्यूकोरमाइकोसिस : क्या है ब्लैक फंगस, लक्षण और क्या बरतें सावधानियां, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर

मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका

सिम्स प्रबंधन ने बताया कि इनका इलाज शुरू कर दिया गया है. वहीं स्थिति को देखते हुए मरीजों के बढ़ने की भी आशंका सिम्स प्रबंधन ने जताई है. गौरतलब है कि जिले में इससे पहले ब्लैक फंगस के दो और मरीजों की पहचान हुई है. जिनका इलाज रायपुर के एम्स में चल रहा है. बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और जांजगीर जिले से 3 नए केस सामने आने के बाद अब प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है. वहीं छत्तीसगढ़ में अब तक 50 से ज्यादा ब्लैक फंगस के मरीज मिल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details