छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 2, 2020, 6:43 AM IST

Updated : Aug 2, 2020, 8:40 AM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के दौरान बढ़ी चोरी की वारदात, चोरों ने 3 लाख रुपये के सामान पर किया हाथ साफ

बिलासपुर के हिर्री थाना क्षेत्र के अमसेना इलाके में चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाया है. जहां से आरोपियों ने नकद समेत 3 लाख रुपये का सामान पार कर दिया है.

3 lakh theft from Deserted house
अमसेना इलाके में चोरी

बिलासपुर:लॉकडाउन के दौरान चोरी की वारदातों में वृद्धि हुई है. लॉकडाउन के कारण सभी थानों में तैनात पुलिसकर्मी सड़कों और चौक चौराहों पर बने चेक प्वाइंट पर ड्यूटी कर रहे हैं. जिसके कारण सुबह से लेकर रात तक होने वाले गश्त और पेट्रोलिंग के काम भी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में अपराधी इसका फायदा उठा रहे हैं. इसी का फायदा उठाते हुए हिर्री के अमसेना में चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए नकद समेत 3 लाख रुपये के सामान पार हाथ साफ कर दिया है.

सूने मकान से 3 लाख की चोरी

पुलिस के मुताबिक भिलाई स्टील प्लांट से रिटायर कर्मचारी दयाराम अपने इलाज के लिए 15 दिन पहले भिलाई गए थे. इस दौरान मकान में किसी के न होने का फायदा उठाते हुए, चोरों ने धावा बोला और घर में रखे 80 हजार रुपए नकद समेत सोने और चांदी के जेवरात की चोरी कर ली. चोरी की भनक पड़ोसियों को तब लगी जब उन्होंने मकान का ताला टूटा हुआ देखा. जिसकी जानकारी दयाराम को भी दी गई.

पढ़ें:गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पर बीजेपी का निशाना, नक्सलवाद के मुद्दे पर घेरा

सूचना मिलते ही दयाराम ने पुलिस को बताया कि घर में सोने-चांदी के जेवरात और नकद रखे हुए थे. पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली है. डॉग ने पूरी बस्ती का चक्कर लगाया, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका. पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की है. उनके बयान भी दर्ज किए गए हैं. फिलहाल चोरों की तलाश तेज कर दी गई है. ग्राम के उपसरपंच का कहना है कि मकान मालिक भिलाई से लौटे नहीं हैं. उनके आने के बाद और भी खुलासा हो सकता है. रकम और सोने-चांदी का आंकलन परिवार के लोग बेहतर बता सकेंगे.

Last Updated : Aug 2, 2020, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details