छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: पाकिस्तान से विस्थापित 3 परिवारों का घर 'धड़ाम', कर रखे थे बेजा कब्जा

बिल्हा के बोदरी नगर पंचायत में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अभियान के तहत चकरभाठा कैंप में नगर पंचायत के अधिकारियों ने तीन मकानों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की, जिसमें बेजा कब्जा करने के आरोप में पाकिस्तान से विस्थापित 3 परिवारों के मकान को ध्वस्त कर दिया गया.

By

Published : Jun 9, 2020, 6:31 AM IST

Updated : Jun 9, 2020, 1:06 PM IST

3-family-houses-displaced-from-pakistan-were-demolished-in-bilaspur
अतिक्रमण हटाओ अभियान

बिलासपुर: बिल्हा के बोदरी नगर पंचायत में बेजा कब्जा हटाओ अभियान चलाया गया. चकरभाठा कैंप में नगर पंचायत के अधिकारियों ने तीन मकानों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की. अधिकारियों के मुताबिक, लोगों ने नगर पंचायत की इजाजत के बिना सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था, जिस पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई है.

3 परिवारों का घर 'धड़ाम'

बिलासपुर: बेजा कब्जा पर प्रशासन का चला बुलडोजर, स्थानीय लोगों ने किया विरोध

नगर पंचायत के अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों को पहले कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी. इसके बाद नगर पंचायत ने बुलडोजर चलाकर 3 मकानों को तोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि यहां के दो वार्ड 7 और 14 में बेजा कब्जा बढ़ने लगा था, जिसके बाद अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी गई, लेकिन बेजा कब्जाधारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे. इसके बाद नगर पंचायत ने कार्रवाई करते हुए तीन मकान तोड़ दिए.

अतिक्रमण हटाओ अभियान

बिलासपुर: अतिक्रमण के खिलाफ सरकार की कार्रवाई पर रमन का हमला

पाकिस्तान से विस्थापित परिवारों के मकान तोड़े गए

बता दें कि चकरभाठा कैंप में पाकिस्तान से विस्थापित परिवारों को बसाया गया था. आजादी के बाद से बसे चकरभाठा कैंप में अधिकांश जमीन सरकारी है, जिसमें विस्थापित परिवारों को बसाया गया है. इनमें से कई परिवार आज तक पट्टे के इंतजार में हैं, लेकिन आज तक उन्हें पट्टा नहीं मिला. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारी, चकरभाठा के थाना प्रभारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

Last Updated : Jun 9, 2020, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details