छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 5, 2021, 5:56 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 8:15 PM IST

ETV Bharat / state

भूगोल बार विवाद: दोनों महिला अधिकारी को बिलासपुर से किया गया रिलीव, IG ने दिए जांच के आदेश

बिलासपुर में बीते रविवार को रात में दो महिला पुलिस अधिकारियों ने भूगोल बार (Bhugoal Bar) में बवाल कर दिया था. जिसको लेकर यह मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा गया. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने संज्ञान में लेते हुए 2 महिला अधिकारियों को तबादला कर दिया है. वहीं, बिलासपुर आईजी ने एसपी को जांच का आदेश दिया है.

आईजी रतनलाल डांगी
आईजी रतनलाल डांगी

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) के भूगोल बार में हंगामा मामले में महिला डीएसपी (DSP) का तबादला कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के निर्देश के बाद कार्रवाई की गई है. बीते रविवार की रात पुलिस अफसरों की बार पार्टी में हंगामा का मामला सामने आया था. बिलासपुर के भूगोल बार में हंगामा करने वाली दो डीएसपी का तबादला कर दी गई थी. उनको आधी रात को ही नई पोस्टिंग दे दी गई थी. जिसके बाद आज बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी ने एसपी दीपक झा को दोनों अधिकारियों के मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

आईजी रतनलाल डांगी

आईजी ने दिए जांच का आदेश

आईजी रतनलाल डांगी ने कहा है कि यह मामला काफी गंभीर है और पुलिस अधिकारियों को इस तरह के विवादों से बचना चाहिए. साथ ही ऐसे मामलों की वजह से पुलिस की छवि धूमिल होती है. तबादले के बाद भी जिले में जमी दो महिला पुलिस अफसरों की ट्रांसफर दो दिन पहले की जा चुकी थी और अब उन्हें आनन-फानन में रिलीव किया गया है.

दो अधिकारियों किया गया तबादला, जांच का आदेश

मिली जानकारी के मुताबिक कोटा डीएसपी रही रश्मित कौर चावला का गौरेला पेंड्रा मरवाही और सृष्टि चंद्राकर का कोंडागांव के बालक विरुद्ध अपराध अन्वेषण शाखा में कुछ दिन पहले राज्य शासन ने ट्रांसफर किया था. तबादले के बाद भी इन्हें रिलीव नहीं किया था. रविवार की देर रात बिलासपुर के भूगोल बार में हुई घटना का कंपन राजधानी रायपुर तक महसूस किया गया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में रविवार की देर रात बार पार्टी में हुए हंगामे को गंभीरता से लिया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी से इस घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

भूगोल बार की घटना

रविवार की देर रात मैग्नेटो मॉल स्थित भूगोल बार में कोतवाली सीएसपी स्नेहिल साहू, डीएसपी रश्मित कौर चांवला अपने पति के साथ डांस कर रहे थीं. बाउंसरों को कहा गया था कि किसी को अंदर नहीं आने दें और बार के सिक्योरिटी गार्ड ने आदेश का पालन किया. इस आदेश पर ही दोनों अधिकारियों को अंदर नहीं जाने दिया गया.

इधर, देर रात को सहायक जेल अधीक्षक सोनल डेविड और चकरभाठा सीएसपी सृस्टि चंद्राकर बार पहुंचे. जहां गार्ड ने एंट्री बंद होने की बात कही. इसी बात को लेकर सहायक जेल अधीक्षक डेविड का गार्ड से विवाद हो गया. अंदर मौजूद पुलिस अधिकारी भी हंगामे की आवाज सुन कर बाहर आ गए. अधिकारियों ने इसकी सूचना सिविल लाइन टीआई को दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बार के मैनेजर को हिरासत में ले कर थाने में बिठा लिया. जबकि मौके से गार्ड फरार हो गया. मामले में पुलिस की काफी फजीहत हुई. यही कारण है कि दोनों अधिकारियोंं को तत्काल नए पोस्टिंग पर भेज दिया गया.

Last Updated : Oct 5, 2021, 8:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details