छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मरवाही ब्लॉक में तैयार किया जा रहा है 100 बेड वाला कोविड 19 अस्पताल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में अब 100 बिस्तरों का अस्पाल तैयार किया जा रहा है. जो कि जिले के लिए बेहद कारगर साबित होगा. जल्द ही 300 बेड के साथ और अस्पताल खोलने की भी तैयारी है.

By

Published : Apr 22, 2021, 10:58 PM IST

100 bed covid 19 hospital in marwahi
मरवाही में कोविड 19 अस्पताल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफे हो रहा है. इसे देखते हुए मरवाही के डोंगरिया गांव में स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय को कोविड केयर सेंटर बनाने का काम जोरो से जारी है. बहुत जल्द 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल शुरू करने के बाद 300 बेड का अस्पताल जिले में तैयार होने जा रहा है. कोविड 19 केयर सेंटर में CCTV के साथ मरीजो से कंट्रोल रूम से ही डॉक्टरों की टीम के बातचीत करने की व्यवस्था भी की गई है. तो कोविड से संबंधित मरीजो के साथ सभी तरह का हिसाब किताब रखने के लिए कंप्यूटर सिस्टम भी लगाए गए हैं.

मरवाही में कोविड 19 अस्पताल

जिले में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. कोविड मरीजो को रखने के लिए बनाए गए कोविड केयर अस्पताल में जगह कम पड़ रही है. ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम लिए मरवाही विकासखंड के एकलव्य आदर्श आवासीय विघालय डोंगरिया में कोविड 19 केयर सेंटर बनाया जा रहा है. जहां पर अभी तत्काल में 100 बेड के साथ कोविड केयर सेंटर को जल्द शुरू कर लिया जाएगा.

सरगुजा: कोविड वार्ड पर प्रशासन का सख्त पहरा, CCTV कैमरे से निगरानी

डॉक्टरों से बात कर सकते हैं मरीज

इसके बाद 300 अतिरिक्त बेड के साथ स्कूल परिसर को जल्द से जल्द बनाकर तैयार कर लिया जाएगा. कोविड 19 केयर सेंटर डोंगरिया में खाने की व्यवस्था, पीने के लिए पानी की व्यवस्था, डाॅक्टर, नर्स आधारभूत व्यवस्थाओं के साथ उपलब्ध रहेगी. अस्पताल परिसर में अगर किसी मरीज को डॉक्टरो से चर्चा या फिर और किसी प्रकार के सुझाव लेने हो तो मरीज सीधे माइक के जरिए डॉक्टरों से बातचीत भी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details