छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत, 10 झुलसे

By

Published : Oct 4, 2021, 7:34 PM IST

Updated : Oct 4, 2021, 10:57 PM IST

घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग का अमला सिम्स पहुंचा है. जहां बच्चों को उचित उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने प्रयास किए जा रहे हैं. अभी कई बच्चे गंभीर स्थिति में हैं.

lightning in Bilaspur one died
बिलासपुर में आकाशीय बिजली

बिलासपुर: सोमवार को मस्तूरी ब्लॉक के ग्राम मचखंडा में कुदरत ने अपना कहर बरपाया है. जहा अयूब खान हायर सेकंडरी स्कूल में बिजली गिरने से 10 स्कूली बच्चे चपेट में आए. अब तक मिली जानकारी के अनुसार रोज की तरह ही सोमवार को भी स्कूल संचालित हो रहा था. इसी दौरान अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ने लगा. जहां स्कूल के करीब ही आकाशीय बिजली गिरी. जिसकी जद में आकर स्कूल के 10 बच्चे घायल हुए हैं वही एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो किसी ने बिजली गिरते नहीं देखा है. लेकिन जब बिजली गिरने की आवाज सुनाई दी. तो स्कूल के शिक्षक दौड़कर बाहर निकले जहां 6 वी क्लास में अध्ययनरत शिवम के साथ तीन अन्य बच्चों को गंभीर चोटें आई थी.

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत

पूरे स्कूल में जांच करने के बाद पता चला कि कुल 10 बच्चे आकाशीय बिजली के चपेट में आए हैं. जिनमे क्लास 6वीं से 12वीं क्लास तक के अध्ययनरत बच्चे शामिल है. जिन्हें आनन फानन में सिम्स हॉस्पिटल एडमिट कराया गया है. जहाँ डॉक्टरों ने शिवम को मृत घोषित कर दिया है. वही दो अन्य बच्चो की हालत गंभीर बताए जा रही है.

आकाशीय बिजली मामले में घायल बच्चों का इलाज बेहतर

इधर घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग का अमला सिम्स पहुंचा है. जहां बच्चों को उचित उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने प्रयास किए जा रहे हैं. अभी कई बच्चे गंभीर स्थिति में हैं. वही सिम्स प्रबंधन इस मामले में मीडिया को दूर रखा है और उन्हें बच्चो से मिलने नहीं दिया जा रहा है

Last Updated : Oct 4, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details