छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर: कलेक्टर से घर वापसी की गुहार, घर दिलाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

भोपालट्नम ब्लॉक के गोरला गांव के लोग राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर आकर बसना चाहते हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर से पुराने निवास स्थान पर बसाये जाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:10 PM IST

villagers-submitted-memorandum-to-collector-regarding-land-of-forest-department-in-bijapur
गोरला गांव के लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बीजापुर:भोपालट्नम ब्लॉक के गोरला गांव के ग्रामीण राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर आकर बसना चाहते हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों का कहना है कि गोरला गांव पहले फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर बसा था, लेकिन किसी कारण ग्रामीण वन विभाग की जमीन हटाकर दूसरी जगह बस गए थे, लेकिन वह अब उसी जगह पर वापस आना चाहते हैं.

कलेक्टर से घर वापसी की गुहार

बीजापुर: रेत के अवैध उत्खनन और वसूली को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों का कहना है कि लगातार हो रही बारिश की वजह से गांव में डूबान का भय है. इसके कारण वह सुरक्षित स्थान पर जाना चाहते हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने टेंट लगाकर रहने के लिए इंतजाम कर लिए थे. फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर झोपड़ी भी बना लिए थे, लेकिन फॉरेस्ट विभाग के कर्मियों ने टेंटनुमा झोपड़ी को उखाड़कर फेंक दिया है, जिसके खिलाफ ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है.

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा बाढ़ प्रभावित इलाकों का ले रहे जायजा, लोगों को बांट रहे राहत सामग्री

ग्रामीणों ने विधायक विक्रम शाह मंडावी को सौंपा ज्ञापन

बता दें, गोरला पंचायत ग्रामीणों ने सरपंच, जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही ग्रामीणों ने जहां वह पहले निवास कर रहे थे, वहां घर बनाकर रहने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details