छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विक्रम शाह मंडावी ने बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा

By

Published : May 5, 2022, 10:56 PM IST

देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई को लेकर बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के दौरे पर भी तंज कसा है.

Vikram Shah Mandavi targeted Modi government
विक्रम शाह मंडावी

बीजापुर:बीजापुर के विधायक और बस्तर क्षत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है. विक्रम शाह मंडावी ने कहा है कि" देश में जब से भाजपा और मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से लगातार पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस और खाद्य पदार्थों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. लगातार पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान है".

केंद्र सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में विफल: विक्रम शाह मंडावी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि "यह सरकार देश के चुनिंदा उद्योगपति मित्रों के लाभ के लिए नियम कानून बनाती है और उनके ही कर्ज माफ करती है. भाजपा और मोदी सरकार को आम नागरिकों से कोई मतलब ही नहीं है. मंडावी ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि आज पेट्रोल की कीमत 115.73 रुपये प्रति लीटर, डीज़ल 107.12 प्रतिलीटर और घरेलू गैस की कीमत 1038.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक पहुंच गया है. लेकिन बीजेपी नेता महंगाई पर बात करना नहीं चाहते".

बीजापुर के विस्थापितों के साथ तेलंगाना में सौतेला व्यवहार, विक्रम शाह मंडावी ने सीएम को लिखा पत्र

मोदी सरकार कब महंगाई पर बात करेगी?: देश की जनता इंतजार कर रही है कि मोदी सरकार और भाजपा महंगाई पर कब बात करेगी और लोगों को इस बढ़ती महंगाई से कब निजात दिलाएगी. मंडावी ने आगे कहा कि "बढ़ती महंगाई को लेकर आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि बुधवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बीजापुर आए थे. लेकिन उन्होंने महंगाई पर कोई बात नहीं की". उन्होंने कहा कि "नित्यानंद राय ने रुस-यूक्रेन युद्ध का हवाला देते हुए महंगाई पर अपना बयान दिया".

नित्यानंद राय ने राज्य सरकार से वैट कम करने की अपील की: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बीजापुर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि "रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है, इस कारण पूरे विश्व मे मंगाई चरम पर है, रही बात पेट्रोल, डीजल और गैस की तो राज्य सरकार वैट टैक्स हटा दे तो अपने आप मंहगाई कम हो जाएगी. मगर राज्य सरकार ऐसा ना करते हुए केंद्र सरकार के ऊपर दोषारोपण करने में लगी है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details