छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIRAL VIDEO : नक्सली और ग्रामीण के बीच सेतू न जाए टूट, दे रहे रोजगार का प्रलोभन

इन दिनो एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नक्सली ग्रामीणों को रोजगार का लालच दे रहे है. ताकि उनके और ग्रामीणों के बीच फिर से संबंध स्थापित हो सके.

By

Published : Jun 23, 2019, 8:11 AM IST

video viral on naxal

बीजापुर : नक्सलियों ने ग्रामीणों और अपने बीच बढ़ती दूरी को देखते हुए एक नया पैतरा अपनाया है. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नक्सली ग्रामीणों को रोजगार का प्रलोभन दे रहे हैं ताकि उनके और नक्सलियों के बीच संबंध बना रहे. रोजगार के तौर पर वे तालाब की खुदाई करवा रहे हैं. ये सब नक्सलियों की निगरानी में किया जा रहा है.

नक्सली दे रहे रोजगार का प्रलोभन

दरअसल, पुलिस प्रशासन के बढ़ते दबाव को देखते हुए ग्रामीण और नक्सल की बीच के सेतू लगभग टूट सी गई है. वहीं ग्रामीण लगातार नक्सलियों से दूरी बना रहे हैं. इसे देखते हुए नक्सलियों ने यह कदम उठाया है. यह कदम उन क्षेत्रों में उठाए गए हैं जहां प्रशासनिक अमले की पकड़ नहीं है.

नक्सली एक बार फिर पसार रहे पैर
वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों के चेतना नाट्य मंडल के सदस्य की ओर से बच्चों को शिक्षा दिए जाने की भी खबर है. वायरल वीडियो में जिस क्षेत्र में पुलिस की पहुंच नहीं है, वहां स्वतंत्र रूप से नक्सली एक बार फिर अपना पैर पसारते हुए दिख रहे हैं.

ग्रामीणों का विश्वास जीतने का उद्देश्य
वायरल वीडियो में यह साफ दिख रहा कि किस तरह नक्सली पुलिस से डरे बिना अपने पैर पसारते जा रहे हैं ताकि ग्रामीणों का विश्वास जीत सके. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान फेल होते नजर आ रहे हैं.
हम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details