छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Naxal Encounter: तेलंगाना-बीजापुर बॉर्डर पर पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

तेलंगाना-बीजापुर बॉर्डर (Telangana Bijapur Border) पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है. 2 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

three-hardcore-naxalites-killed-in-police-naxal-encounter-in-the-border-of-telangana-bijapur
पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 3 हार्डकोर नक्सली मारे गए

By

Published : Oct 25, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Oct 25, 2021, 1:48 PM IST

बीजापुर: तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र बीजापुर (encounter in bijapur ) में सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच आज तड़के सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस के जवानों ने 3 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया (naxalites killed in Bijapur) है. 2 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. घटना स्थल से AK-47 व SLR हथियार भी बरामद किया. बरामद किए गए नक्सलियों के शवों की पहचान हो गई है. बदरू उर्फ ​​कल्लू दक्षिण बस्तर संभाग का नक्सली नेता है. दूसरा मारा गया नक्सली कम्मा महाराष्ट्र गढ़चिरौली डिवीजन का नक्सली नेता है.

बीजापुर SP से मिली जानकारी के अनुसार तेलंगाना के मुलगु जिले व बीजापुर के तारलागुड़ा के बीच नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना तेलंगाना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) और तेलंगाना ग्रे हाउंड्स (Telangana Greyhounds) की संयुक्त टीम को जंगल में कार्रवाई के लिए रवाना किया गया. जिसके बाद आज सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ लगभग 2 घंटे तक चली. इस मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े लीडरों के मारे जाने की खबर है. हालांकि अब तक मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

लाल आतंक को झटका: सुकमा में 43 नक्सलियों ने किया सरेंडर

तेलंगाना पुलिस नक्सलियों की शिनाख्ती में जुटी गई है. पुलिस ने मौके से एक AK-47 और एक SLR बंदूक भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों की मौजूदगी की सटीक जानकारी मिलने के बाद तेलंगाना ग्रे हाउंड्स पुलिस ने यह कार्रवाई की है और 3 नक्सलियों को मार गिराया.

Last Updated : Oct 25, 2021, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details