छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: NH-63 पर वाहन की चपेट में आकर तीन मवेशियों की मौत, जिम्मेदार कौन ?

By

Published : Jun 4, 2020, 12:21 PM IST

बीजापुर नेशनल हाइवे 63 पर वाहन की चपेट में आकर तीन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई. मवेशियों की मौत के बाद वाहन चालक ने उन्हें सड़क के किनारे कर दिया और मौके से फरार हो गया.

Three cattle in the grip of vehicle on National Highway 63 in Bijapur
वाहन की चपेट में आए तीन मवेशी

बीजापुर: राष्ट्रीय राजमार्ग 63 में बीजापुर गीदम मार्ग पर स्वीमिंग पूल के नजदीक एक तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से तीन मवेशियों की मौत हो गई है. मवेशियों का शव एनएच में पड़ा है जिसे देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी है.

बीती रात किसी अज्ञात वाहन चालक ने तेज गति से लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क में खड़े तीन मवेशियों को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे सकड़ दुर्घटना में तीन मवेशियों की मौके पर मौत हो गई. वहीं वाहन चालक ने तीनों मवेशियों के शव को सड़क के किनारे कर वहां से फरार हो गया.

सड़क दुर्घटना में तीन मवेशियों की मौके पर मौत

इधर घटना स्थल पर काफी दूर तक वाहन के चक्के रगड़ने का निशान दिख रहा है. इसी बात से वाहन की गति का अंदाजा लगाया जा सकता है. कुछ दिन पहले भी इसी प्रकार की घटना आवापल्ली मार्ग में भी देखी गई थी जहां तेज रफ्तार से वाहन की ठोकर से मवेशी की मौत हुई थी. यही नहीं इसके पहले भी भोपालपट्नम और मद्देड के बीच भी इसी प्रकार की घटना हुई थी.

पढ़ें-बीजापुर: मेडिकल स्टोर्स को सर्दी-खांसी और बुखार के मरीजों की जानकारी रखने के निर्देश

यातायात पुलिस की गंभीरता से हादसों पर लग सकती है लगाम

वहीं आज जिला मुख्यालय के शिवम पुल के पास भी तेज रफ्तार से मवेशी की मौत हुई है. लोगों का मानना है कि जब तक यातायात पुलिस इस पर गंभीरता से वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं करता तो इस पर अंकुश लगाना संभव नहीं है. इधर जानवरों की मौत पर वन्य जीव प्रेमियों ने भी आक्रोश जाहिर की है. साथ ही सभी लोग मादा हाथी के साथ की गई क्रूरता का भी जिक्र कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details