छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, महाराष्ट्र से बीजापुर आ रहे लोगों की हो रही जांच

कोरोना संक्रमण एक बार फिर से दस्तक दे रहा है. देश के कुछ हिस्सो में फिर से कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में भी लगातार कोरोना मरीजों के आंकड़े बढ़ रहे हैं. बीजापुर के तिमेड़ इंद्रावती पुल से महाराष्ट्र सीमा का छोर शुरू हो जाता है. इसके चलते एहतियाती तौर पर छत्तीसगढ़ में आने वाले राहगीरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

By

Published : Feb 25, 2021, 10:07 PM IST

thermal-screening-of-people-coming-from-maharashtra-to-bijapur
बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग

बीजापुर: देश में अब फिर कोरोना ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. भारत के कुछ हिस्सो में फिर से कोरोना के मामले देखे जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में भी फिर से कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने भी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. ETV भारत ने इसे लेकर ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर व्यस्थाओं का जायजा लिया.

बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग

जिले के अंतिम छोर तिमेड़ इंद्रावती पुल से महारष्ट्र सीमा का छोर शुरू हो जाता है. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ सीमा के अंतिम छोर बॉर्डर पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बॉर्डर पर महाराष्ट्र से यात्री बस, कार, बाइक से आ रहे राहगीरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग

लोगों को दिया जा रहा मास्क

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग ज्यादा किया जाना चाहिए. लेकिन देखा गया है कि मास्क का उपयोग कम किया जा रहा है. इसमें लोग लापरवाही बरत रहे हैं. मास्क विहीन कई राहगीरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मास्क देकर उन्हें बाहर जाते वक्त मास्क लगाए रखने की समझाइश दी गई है.

बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग

तीन दिन पहले मिले थे कोरोना के मरीज

डॉक्टर बीआर पुजारी ने ETV भारत को जानकारी देते हुए बताया कि बीजापुर जिले में अब तक 4 हजार 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. जो फिलहाल स्वस्थ हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले तीन ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसमें से एक स्कूली छात्र दंतेवाड़ा का होने के चलते, उसे दंतेवाड़ा के आइसोलेशन में रखा गया है.

कोरबा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी

लगातार जारी है टीकाकरण

एक CRPF का जवान और एक ग्रामीण को बीजापुर कोविड 19 और CRPF कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है. डॉ. पुजारी ने कहा कि अब भी जिले में हर दिन कोरोना टेस्ट किया जा रहा है और टीकाकरण का सिलसिला भी जारी है.

बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग

गाड़ियों में क्षमता से ज्यादा सवारी

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में भी सुरक्षा की दृष्टि से सभी जिलों और अंतर्राज्यीय बॉर्डर में राहगीरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बॉर्डर पर देखा गया है कि चार पहिए वाहनों में क्षमता से ज्यादा सवारियों को बिठाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details