छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 19, 2020, 9:45 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 3:16 PM IST

ETV Bharat / state

'आंसू पोंछ ले बहन, किताबें भी नई होंगी, घर भी नया होगा', छत्तीसगढ़ की बिटिया से 'सोनू भैया' का वादा

बीजापुर में बारिश की वजह से रात में अचानक आई बाढ़ ने अंजली के घर को बर्बाद कर दिया. साथ ही बांस की बनी टोकरी में रखी उसकी किताबें भी भींग गई. जिसकी वजह से वह सिसक-सिसक कर रोने लगी. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसकी जानकारी मिलते ही बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद छात्रा की मदद के लिए आगे आए हैं.

Sonu Sood will help tribal girl
सोनू सूद ने बढ़ाए मदद के हाथ

बीजापुर:लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद जरूरतमंदों के मसीहा बनकर सामने आए हैं. जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है. सोनू सूद का मदद करने का सिलसिला अभी तक रूका नहीं है. सोनू सूद अब भी लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं. लगातार बारिश की वजह से रात में अचानक आई बाढ़ ने अंजली के घर को बर्बाद कर दिया. इस हादसे में बांस की बनी टोकरी में रखी अंजली की किताबें भीग गई.

सोनू सूद अंजली की मदद के लिए आए सामने

बारिश से जमींदोज हो चुके अपने घर को देखकर तो नहीं, लेकिन अपनी भीगी हुई किताबों को देख अंजली सिसक-सिसक कर रोने लगी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर हो गया. सोशल मीडिया के जरिए ही इसकी जानकारी सोनू सूद को मिली, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'आंसू पोंछ ले बहन...किताबें भी नई होंगी..घर भी नया होगा'. सोनू सूद ने छात्रा को भरोसा दिलाया है कि निराश होने की जरुरत नहीं है. जल्द ही नई किताबें और नए घर की व्यवस्था की जा रही है.

इस बच्ची के पुस्तक प्रेम को देखकर कहा जा सकता है कि अंदरूनी इलाकों के आदिवासी बच्चों के साथ उनके परिजन भी शिक्षा के प्रति अब सजग और गंभीर होने लगे हैं. प्रशासन ने भी मकान बनाने के साथ-साथ पुस्तकों की व्यवस्था करने की बात कही है.

पढ़ें-SPECIAL: बीजापुर के वनांचलों में नहीं हो रही बच्चों की पढ़ाई, कहीं मोबाइल नहीं, तो कहीं नेटवर्क!

सोनू सूद के इस कदम की पूरे छत्तीसगढ़ में चर्चा हो रही है. यह पहली बार नहीं है जब सोनू सूद सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिलने बाद किसी की मदद कर रहे हैं. वे अब तक हजारों लोगों के सपनों को पूरा कर चूके हैं. उनकी इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं. इधर, जिला प्रशासन ने भी परिवार को सहायता देने का आश्वासन दिया है.

Last Updated : Aug 20, 2020, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details