छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जवानों ने बेजुबान का इलाज कर दिया मानवता का परिचय

By

Published : Jan 14, 2021, 3:59 PM IST

Updated : Jan 14, 2021, 10:59 PM IST

सीआरपीएफ के जवान ग्रामीणों की ही नहीं बल्कि बेजुबान जानवरों की भी मदद करते नजर आए. जवानों ने हादसे में घायल गाय के बछड़े का इलाज किया.

soldiers treated Cow calves
बेजुबान का इलाज

बीजापुर:नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए सीआरपीएफ के जवान सीना तान कर खड़े हुए हैं. जवान नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने में भी लगातार सफल हो रहे हैं. गुरुवार को सीआरपीएफ के जवान ग्रामीणों की ही नहीं बल्कि बेजुबान जानवरों की भी मदद करते नजर आए. धुर नक्सल प्रभावित इलाके गंगालूर रोड के पोजेर में स्थित सीआरपीएफ की 85वीं कंपनी ने गाय के बछड़े का इलाज किया.

बता दें कि गाय के बछड़े को किसी अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी थी. वह पास की नदी में घायल अवस्था में पड़ा हुआ था, अचानक जवानों की नजर बछड़े पर पड़ी. जवानों ने मानवता का परिचय देते हुए घायल बछड़े का प्राथमिक उपचार किया. उसे रोटी और गुड़ खिलाया.

पढ़ें-बीजापुर: एरिया कमेटी के 3 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

किया गया बछड़े का इलाज

85वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी हरविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एक बछड़ा घायल अवस्था में पड़ा हुआ था. किसी वाहन से टकराने से बेजुबान जानवर के पैरों में काफी चोटें आई थी, घाव में कीड़े लग गए थे. जवानों की जैसी नजर पड़ी तो वे तत्परता के साथ बछड़े का इलाज करने में लग गए. प्राथमिक उपचार के बाद पशु विभाग सुपुर्द करने की बात कमांडेंट ने कही है. इसके पहले भी सीआरपीएफ के जवानों ने घायल मोर का इलाज किया था.

Last Updated : Jan 14, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details