छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर में बनी नक्सलियों के खिलाफ रणनीति, के विजय कुमार ने बढ़ाया जवानों का हौसला

वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार बस्तर दौरे पर है. बुधवार को उन्होंने बीजापुर में CRPF, कोबरा बटालियन और राज्य पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने बैठक के दौरान नक्सल मुद्दों पर विशेष चर्चा की.

By

Published : Nov 25, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 7:07 AM IST

Strategy against naxalites
वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकर के विजय कुमार का बीजापुर दौरा

बीजापुर: वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार बस्तर दौरे पर हैं. बुधवार को उन्होंने बीजापुर में CRPF, कोबरा बटालियन और राज्य पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने नक्सल मुद्दों पर विशेष चर्चा की और नक्सलियों के खिलाफ रणनीति बनाई.

बैठक में CRPF के डीजी डॉ.एपी महेश्वरी, विशेष पुलिस महानिदेशक, अशोक जुनेजा, CRPF एसडीजी कुलदीप सिंह, CRPF ऑपरेशन एडीजी जुल्फिकार हसन, आईबी के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ.समीर एस. इलमे, पुलिस महानिरीक्षक CRPF डीटीई नलिन प्रभात, पुलिस महानिरीक्षक CRPF प्रकाश डी मौजूद रहे.

बैठक में कई आला अधिकारी रहे मौजूद

इस बैठक में पुलिस महानिरीक्षक कोबरा बटालियन केके शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक बस्तर सुंदरराज पी, उप महानिरीक्षक CRPF कोमल सिंह, पुलिस अधीक्षक बीजापुर कमलोचन कश्यप, और CRPF बल के कमांडेंट भी मौजूद रहे.

गुरुवार को जगदलपुर दौरे पर रहेंगे के विजय कुमार

गुरुवार को वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार जगदलपुर दौरे पर रहेंगे. यहां वे बस्तर संभाग के सभी 7 जिलों के एसपी, बस्तर आईजी और सीआरपीएफ के आला-अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. गुरुवार को होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. इसके बाद वे रायपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डीजीपी डीएम अवस्थी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

पढ़ें-छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ रणनीति पर मंथन, बस्तर दौरे पर वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार

बैठक बाद के विजय कुमार और सभी अधिकारी जिले के स्ट्राकिंग फोर्स डीआरजी के जवानों से मिले और उनका हौसला बढ़ाया.छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन और नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास को लेकर नया रोडमैप तैयार हो रहा है. सोमवार को प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी और नक्सल ऑपरेशन डीजी अशोक जुनेजा समेत नक्सल मामलों से जुड़े अन्य अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी. वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार बीजापुर के बाद सुकमा में रुकेंगे और फिर जगदलपुर जाएंगे.

Last Updated : Nov 26, 2020, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details