छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बड़ी खबर: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बरामद किया 40 किलो का IED

By

Published : Jul 28, 2020, 8:13 PM IST

बासागुड़ा थाना क्षेत्र के बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के पहले पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए 40 किलो का IED लगाया गया था. जिसे सुरक्षाबलों ने मौके से बरामद कर लिया है.

Security forces recovered IED
40 किलो का IED बरामद

बीजापुर:जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के पहले पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए 40 किलो का IED लगाया था.

40 किलो का आईईडी बरामद

सूचना पर बासागुड़़ा थाना से जिला पुलिस बल, कोबरा 204, केंद्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) 168 बटालियन की सारकेगुड़ा, पेगड़ापल्ली और सुनील पोस्ट के बल ने देखा कि बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग के डी-माइनिंग के दौरान सारकेगुड़ा-पेगड़ापल्ली के बीच सारकेगुड़ा से 1 किलोमीटर आगे पुल के पास नक्सलियों ने प्लास्टिक के डिब्बे में 40 किलो का कमांड IED लगाया था.

दंतेवाड़ा: नक्सलियों के नापाक मंसूबे नाकाम, 3-3 किलो के दो IED को जवानों ने किया डिफ्यूज

सुरक्षा में लगे थे जवान

डी-माईनिंग कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों ने मौके से नक्सिलयों के लगाए गए IED को बरामद किया. मौके पर ही बीडीएस टीम ने बरामद IED को निष्क्रिय किया. नक्सल विरोधी अभियान की मॉनिटरिंग के साथ-साथ बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर रोड निर्माण के दौरान सुरक्षा बलों को सुरक्षा में लगाया गया था.

जवानों को मिली कामयाबी

बता दें कि नक्सलियों ने 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने और बड़ी घटना को अंजाम देने के मकसद से 40 किलो का IED लगाया था. सुरक्षाबलों की सूझबूझ और सतर्कता से नक्सलियों के इस नापाक इरादे को नाकाम करने में कामयाबी मिली. नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के चलते पुलिस ने भी पूरी सावधानी बरती है.

बता दें कि इससे पहले दंतेवाड़ा में जिला बल और सुरक्षाबल के जवानों ने पल्ली और बारसूर जाने वाले मंगनार मार्ग के चौक के पास 3-3 किलो के दो IED बरामद कर निष्क्रिय किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details