छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर में 5 लाख का इनामी नक्सली कोरसा दसरू गिरफ्तार

बीजापुर से मद्देड़ एरिया कमेटी के एसीएम कोरसा दसरू नाम के नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. नक्सली पर सरकार की ओर से 5 लाख का इनाम घोषित था.

By

Published : Nov 22, 2020, 5:01 AM IST

Updated : Nov 22, 2020, 6:33 AM IST

reward-naxalite-arrested
नक्सली कोरसा दसरू

बीजापुर: सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सावनार से मद्देड़ एरिया कमेटी के एसीएम कोरसा दसरू को पकड़ा है. नक्सली कोरसा दसरू पर सरकार की ओर से 5 लाख का इनाम घोषित है. नक्सली पर अपहरण, लूट और मारपीट जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं. नक्सल विरोधी अभियान के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 85 वीं बटालियन ने नक्सली को गिरफ्तार किया है.

नक्सली कोरसा दसरू

पढ़ें: महासमुंद: फिर शुरू हुआ पलायन, 55 बच्चों समेत 167 मजदूरों को दलाल के चंगुल से छुड़ाया गया

दरअसल सुरक्षाबल सावनार, कोरचोली की ओर सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान मुखबीर से मिली सूचना के अधार पर सावनार से मद्देड़ एरिया कमेटी के नक्सली को गिरफ्तार किया. पकड़े गए नक्सली के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लूट, आगजनी साहित आर्म्स एक्ट, लोक सम्पत्ति क्षति, जैसे कुल 24 अपराध दर्ज हैं. इसके अलावा जिले के थानों में कुल 17 स्थायी वारंट भी लंबित थे. पकड़ा गया नक्सली कोरसा दसरू मद्देड़ एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है. वह साल 2006 से लगातार संगठन में सक्रिय है. नक्सली को न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

एक और नक्सली गिरफ्तार

गलगम इलाके से सत्यम कटटम नाम के एक नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ 12 सितंबर 2020 का एक मामला लंबित है. उस पर ग्रामीण कट्टम रामैया के घर से राशन सामग्री, बर्तन, मवेशी लूट कर ले जाने और मारपीट करने की घटना में शामिल होने का आरोप है. पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Nov 22, 2020, 6:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details