छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: राशनकार्ड वालों को मुफ्त मिलेगा 2 महीने का राशन

By

Published : Mar 26, 2020, 7:20 PM IST

कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को राशन वितरण के दौरान हितग्राहियों को मुंह पर मास्क, टावल या रुमाल बांधने के लिए प्रेरित करेंगे. वहीं प्रत्येक हितग्राहियों को कम से कम 1 मीटर दूरी बनाकर कतार से राशन वितरण करवाएंगे.

Ration card holders will get free ration for 2 months in one lump sum
राशनकार्डधारियों को मिलेगा 2 माह का एकमुश्त में निशुल्क राशन

बीजापुर: देश-दुनिया में कोरोना वायरस की संख्या को बढ़ते संक्रामण को देखते हुए सरकार कई कदम उठा रही है. इसके साथ ही बीजापुर कलेक्टर ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि सावधान और सर्तक रहें. वहीं कलेक्टर के डी कुंजाम ने कहा कि राशन कार्ड धारियों के लिए चावल को छोड़कर शक्कर, चना, गुड़ एवं एपीएल चावल निर्धारित दर पर वितरण किया जाएगा.

कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को राशन वितरण के दौरान हितग्राहियों को मुंह पर मास्क, टावल या रुमाल बांधने के लिए प्रेरित करेंगे. वहीं प्रत्येक हितग्राहियों को कम से कम 1 मीटर दूरी बनाकर कतार से राशन वितरण करवाएंगे. उचित मूल्य की दुकानों में राशन कार्ड धारियों के हाथ धुलाई के लिए सेनिटाजर और हैंडवाश की व्यवस्था भी सुनिश्चित करवाएंगे.

कलेक्टर ने कहा कि राज्य शासन के निर्देशानुसार राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अंत्योदय प्राथमिकता निशक्तजन एकल निराश्रित और अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्ड धारियों को अप्रैल और मई का चावल एकमुश्त निशुल्क दिया जाएगा. इसके लिए कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों के अंतर्गत संचालित प्रत्येक उचित मूल्य की दुकानों के लिए संबंधित ग्राम पंचायत के पंचायत सचिव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details