छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए मतदान दल रवाना, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा सीट के लिए 11 अप्रैल यानी गुरुवार को मतदान होगा. घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस की टीम पूरी तरह सतर्क है.

By

Published : Apr 8, 2019, 11:57 AM IST

Updated : Apr 8, 2019, 12:11 PM IST

मतदान दल रवाना

वीडियो

बीजापुर: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा सीट के लिए 11 अप्रैल यानी गुरुवार को मतदान होगा. घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस की टीम पूरी तरह सतर्क है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने मतदान से तीन दिन पहले ही मतदान दलों को मतदान केंद्र के लिए रवाना कर दिया है.

1200 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई
लोकसभा चुनाव के लिए 11 अप्रैल को बस्तर में पहले चरण के लिए मतदान होना है. जिले में कुल 245 मतदान केंद्र बनाए गए है जिनमें से अति संवेदनशील और नक्सल प्रभावित 111 मतदान केंद्रों को नजदीक और सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए कुल 1200 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गयी है जिनमें से आज सुबह 160 मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर और 40 मतदान कर्मियों को सड़क मार्ग से रवाना किया गया है.

तीन हेलीकॉप्टर तैनात
बीजापुर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी केडी कुंजाम का कहना है कि इस चुनाव में चुनौतियां तो बहुत हैं पर हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. उनका कहना है कि बीजापुर में कुल 85 मतदान दलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से भेजा जाएगा जिसके लिए बीजापुर में सेना के तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं. इसके अलावा सड़क मार्ग से भेजे जाने वाले दलों की सुरक्षा के लिए बीएसएफ और सीआरपीएफ के अतिरिक्त तीन हजार जवान बुलाए गए हैं.

Last Updated : Apr 8, 2019, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details