छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 3, 2021, 3:54 PM IST

Updated : Apr 3, 2021, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद और 24 घायल, आधिकारिक पुष्टि नहीं

बीजापुर के सिलगेर के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 24 जवान घायल हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. यह एनकाउंटर तररेम के जंगलों में हुआ है. पुलिस के आला अधिकारी इस पर नजर बनाए हुए हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि नक्सलियों ने इस हमले में मोर्टार लॉन्चर का प्रयोग किया है. बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने इस मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है.

police naxalite encounter
बीजापुर पुलिस नक्सली मुठभेड़

बीजापुर: बीजापुर नक्सल मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हो गए हैं और 24 जवान घायल हैं. इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.यह नक्सल मुठभेड़ बीजापुर के तररेम के जोन्नागुड़ा में हुई है. घटना के बाद तररेम के जंगलों में 9 एंबुलेंस भेजी गई हैं. बीजापुर 2 MI-17 हेलिकॉप्टर भेजे गए हैं. STF, DRG, CRPF और कोबरा के जवान नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले थे, उस दौरान मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर करीब 3 घंटे तक चला है. घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया.

घायल जवानों को लाया गया रायपुर

बीजापुर नक्सली मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नक्सलियों ने जवानों पर मोर्टार लॉन्चर से हमला किया. साहू का कहना है कि नक्सलियों ने मोर्टार लॉन्चर के साथ-साथ आधुनिक हथियारों से भी हमला बोला.

ताम्रध्वज साहू,गृहमंत्री,छत्तीसगढ़

एनकाउंटर का अब तक का अपडेट-

  • नक्सल अटैक में 7 जवान शहीद , 24 घायल
  • एक सीआरपीएफ का जवान शहीद
  • डीआरजी के 2 जवान और बस्तरिया बटालियन के 2 जवान शहीद
    नक्सली मुठभेड़ में 5 जवान शहीद

बौखलाए नक्सली: छत्तीसगढ़ में 10 दिनों में 2 बड़े हमले

नक्लसियों को क्षति का दावा

अभियान में बीजापुर के तररेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मिनपा से 483, नरसापुरम से 420 जवानों का बल रवाना हुआ था. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस हमले में नक्सलियों का बहुत क्षति हुई है. अब तक की जानकारी के मुताबिक मौके से एक नक्सली का शव बरामद हुआ है. कई नक्सलियों के ढेर होने की भी खबर है. बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने इस मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है. सुंदरराज का कहना है कि इस कार्रवाई में करीब 15 नक्सली घायल हैं.

9 नक्सलियों के मारे जाने का दावा

नक्सलियों ने प्लांट किया आईईडी, जवानों ने किया डिफ्यूज

हिड़मा की टीम से हुई मुठभेड़

नक्सलियों के बटालियन कमांडर हिड़मा की टीम से मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. घटना स्थल के लिए बैक पार्टी को रवाना किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर नजर बनाए हुए हैं. हिड़मा 15 दिनों से तररेम के जंगलों में डेरा डाले हुए है. बताया जा रहा है कि उसने योजना बनाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया है. मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली के भी ढेर होने की सूचना मिल रही है. महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है.

घायल जवानों को लाया गया रायपुर

मुड़भेड़ में घायल 7 जवानों को रायपुर लाया गया हैं. RKCH में 3 जवान, बालाजी अस्पताल में 1, श्री नारायणा अस्पताल में 2 और MMI अस्पताल में 1 जवान का इलाज जारी है. वहीं 5 जवानों का इलाज बीजापुर में चल रहा है.

घायल जवानों को रेस्क्यू कर हेलीकॉप्टर से पहुंचाया जा रहा रायपुर
Last Updated : Apr 3, 2021, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details