छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

By

Published : Aug 6, 2020, 6:49 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 9:50 PM IST

बीजापुर के डल्ला और मुनगा के जंगल में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली कैंप छोड़ भाग खड़े हुए.

Police Naxalite encounter
पुलिस नक्सली मुठभेड़

बीजापुर: गंगालूर-बासागुड़ा, डल्ला और मुनगा के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर DRG, CRPF, STF, CoBRA का संयुक्त बल सर्चिंग पर रवाना हुआ था. जहां सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली कमांडर वेल्ला और उसके साथी अपना डेरा छोड़कर भाग खड़े हुए.

बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़

घटना स्थल की जांच करने पर सुरक्षाबलों को नक्सलियों के कैंप से बैनर, पोस्टर, बिजली का तार, दवाईयां, नक्सली साहित्य और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्राी बरामद हुई. इस मुठभेड़ में PLGA कंपनी नंबर 2 के कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है. क्षेत्र के आसपास इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्चिंग बढ़ा दी है.

सामाग्री बरामद

बीते एक सप्ताह में दक्षिण बस्तर क्षेत्र के बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बस्तर के थाना बासागुड़ा के आवटपल्ली, थाना बीजापुर के ईसुलनार, थाना अरनपुर के मिर्चीपारा, थाना दरभा के चांदामेटा, पुसपाल के तुलसीडोंगरी और अन्य जगहों में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, गोला-बारूद और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है.

पढ़ें-बीजापुर: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

एक दिन पहले महिला नक्सली को किया था ढेर

बता दें कि एक दिन पहले ही इशुलनार और पुन्नुर के जंगल में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 1 महिला नक्सली को मार गिराया था. मौके से एक 12 बोर की बंदूक, कारतूस, डेटोनेटर, विस्फोटक, रेडियो और अन्य सामग्री बरामद किया गया.

सुरक्षाबलों को मिल रही सफलता

जिले में लगातार पुलिस की सक्रियता से नक्सली बैकफुट पर हैं. जिले में आए दिन पुलिस को सफलता मिल रही है. बस्तर रेंज में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और पुलिस की संयुक्त टीम लगातार सर्चिंग अभियान चला रही है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details