छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में लॉकडाउन के बावजूद खरीदारी करने पहुंचे लोग

By

Published : Apr 16, 2021, 9:04 PM IST

बीजापुर में कोरोना वायरस (Corona virus in Bijapur) का प्रभाव अभी कम है. हालांकि बीजापुर प्रशासन (Bijapur Administration) ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया है. लॉकडाउन की सूचना पर लोग बाजारों में उमड़ पड़े. लोग रोजमर्रा के सामान की खरीदारी करते दिखे. इसमें कई तरह की लापरवाही भी देखने को मिली. लोग बिना मास्क खरीदारी में मश्गूल दिखे.

बीजापुर में लॉकडाउन के बावजूद सामान खरीदने बाजार पहुंचे लोग
बीजापुर में लॉकडाउन के बावजूद सामान खरीदने बाजार पहुंचे लोग

बीजापुर: कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बीजापुर जिला प्रशासन (Bijapur District Administration) ने आज से 26 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है. लॉकडाउन के पहले दिन सुबह से शाम 6 बजे तक शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ रही. नगर के सब्जी बाजार में भी लोगों की भीड़ दिखी. बीजापुर में धारा-144 (Section 144 in Bijapur) के चलते लोग सतर्कता बरतते दिखे.

लॉकडाउन के पहले दिन जगदलपुर में शहर से गांव तक सन्नाटा

सब्जी बाजार में जुटे लोग

सब्जी मार्केट में सड़क पर ना तो कोई ट्रैफिक का जवान दिखाई दे रहा था. ना ही सब्जी बाजार में लोगों की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस जवान तैनात था.

गौरेला पेंड्रा मरवाही: लॉकडाउन का सख्ती से हो रहा पालन

जिले की सीमाएं भी सील

आज से जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई है. बिना काम के यदि कोई सड़कों पर कोई दिखाई देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. ई-पास के बगैर आने वालों पर पूरी तरह से प्रतिबंध होगा. ई-पास का आवेदन जिले की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जा रहा है. केवल इमरजेंसी सेवाएं जैसे मेडिकल, पेट्रोल पंप और चश्मे की दुकानों को लॉकडाउन से छूट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details