छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नक्सलियों ने ली 25 गोपनीय सैनिकों की हत्या की जिम्मेदारी, प्रेस नोट किया जारी

दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प की ओर से प्रेस नोट जारी हुआ है. नोट में नक्सलियों ने 25 गोपनीय सैनिकों की हत्या की बात कबूली है.

By

Published : Oct 8, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 8:51 PM IST

Naxalites took responsibility for killing confidential soldiers
25 गोपनीय सैनिकों की हत्या की जिम्मेदारी

बीजापुर: नक्सलियों ने 25 गोपनीय सैनिकों की हत्या की जिम्मेदारी ली है. नक्सलियों ने यह कबूलनामा प्रेस नोट जारी कर किया है. इसे लेकर नक्सलियों के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस नोट जारी किया है.

पढ़ें:केशकाल गैंगरेप: हिरासत में 5 आरोपी, कोर्ट में पेश करने की तैयारी, SIT कर रही है जांच

दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प की ओर से जारी प्रेस नोट में मुखबिरी और भितरघाती होने के शक में 25 गोपनीय सैनियों की हत्या की बात कबूल की है. प्रेस नोट में नक्सलियों ने लिखा है कि उन्होंने 12 गोपनीय सैनिक, पांच भितरघाती और पुलिस के आठ मुखबिरों की जनअदालत लगाकर हत्या की है. प्रेस नोट में नक्सलियों ने गंगालूर एरिया कमेटी इंचार्ज DVC विज्जा मोडियम उर्फ बदरू पर भी पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उसकी भी जनअदालत लगाकर हत्या करने की बात लिखी है.

पढ़ें:दंतेवाड़ा में IED डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो लक्ष्मी और विमला के मुरीद हुए सीएम बघेल

ETV भारत ने खबर दिखाई थी कि आपसी जंग में ही नक्सली एक-दूसरे की जान लेने को उतारू हैं. संगठन के गुस्से और खीझ का शिकार एक लाख के इनामी समेत 6 नक्सली हो चुके हैं. जिनकी जान उनके ही साथियों ने ले ली है. इतना ही नहीं नक्सलियों का निशाना निर्दोष ग्रामीण और सरकारी मुलाजिम भी हो रहे हैं. पिछले एक महीने के आंकड़े चौंका रहे हैं. 30 दिन के अंदर नक्सलियों ने अपने ही 6 साथियों को मौत के घाट उतार दिया है. इसमें एक लाख का इनामी नक्सली पोडियम विज्जा भी शामिल है. वहीं पिछले 60 दिनों में 10 से अधिक निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर दी है. इसके अलावा वन विभाग के अधिकारी और एक सरपंच की भी जान नक्सली ले चुके हैं. बस्तर आईजी ने इसकी पुष्टि की है.

Last Updated : Oct 8, 2020, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details